logo-image

US: लैंडिंग के समय भिड़े 2 प्लेन, हर तरफ फैला मलबा; कई लोगों की मौत

अमेरिका के कैलिफोर्निया में दो छोटे प्लेन आपस में भिड़ गए. ये दोनों ही प्लेन लैंडिंग की कोशिश कर रहे थे और हवा में ही आपस में भिड़ गए. इस हादसे के बाद दूर-दूर तक दोनों प्लेन के मलबे फैल गए. हादसे में कई लोगों के मारे जाने की खबर है....

Updated on: 19 Aug 2022, 09:19 AM

highlights

  • अमेरिका में दो प्लेन टकराए
  • लैंडिंग की कोशिश कर रहे थे दोनों प्लेन
  • हादसे में कई लोगों के मारे जाने की आशंका

नई दिल्ली:

अमेरिका के कैलिफोर्निया में दो छोटे प्लेन आपस में भिड़ गए. ये दोनों ही प्लेन लैंडिंग की कोशिश कर रहे थे और हवा में ही आपस में भिड़ गए. इस हादसे के बाद दूर-दूर तक दोनों प्लेन के मलबे फैल गए. हादसे में कई लोगों के मारे जाने की खबर है. ये हादसा वॉटसनविले के स्थानीय एयरपोर्ट पर हुआ. जब दोनों छोटे प्लेन उतरने की कोशिश कर रहे थे और इस कोशिश में एक-दूसरे से भिड़ गए. स्थानीय काउंटी ने हादसे को लेकर दुख जताया है. 

वॉटसनविले के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर इस हादसे के बादे में जानकारी दी गई, जिसमें लिखा गया, 'कई एजेंसियों ने वॉटसनविले म्यूनिसिपल एयरपोर्ट पर हादसे के बारे में रिपोर्ट किया है, जिसमें दो प्लेन लैंडिंग के वक्त टकरा गए. हमें शुरुआती जानकारी में कई लोगों के हताहत होने की खबर मिली है.'

इस हादसे को लेकर वॉटसनविले शहर के प्रशासन ने दुख जताया है. वॉटसनविले शहर के आधिकारिक ट्विटर हैंडल पर पीड़ितों और उनके परिवारों के लिए शोक संदेश लिखा गया है.

इस पूरे हादसे की जांच की जा रही है. हादसे के तुरंत बाद राहत एवं बचाव एजेंसियां बचाव कार्यों में लग गई. एयरपोर्ट पर हर तरह का परिचालन रोक दिया गया.