logo-image

पाकिस्तान के लाहौर में फिर विस्फोट, मार्केट में कई सिलेंडर फटे, दुकानें क्षतिग्रस्त

पाकिस्तान ( Pakistan ) के लाहौर में मंगलवार को एक बार फिर विस्फोट से लोगों में दहशत फैल गई है. इस बार लाहौर के बरकत मार्केट में धमाका हुआ है.

Updated on: 29 Jun 2021, 03:10 PM

highlights

  • पाकिस्तान के लाहौर की मार्केट में विस्फोट
  • लाहौर के बरकत मार्केट में कई सिलेंडर फटे
  • किसी तरह के जानी नुकसान की खबर नहीं

लाहौर :

पाकिस्तान ( Pakistan ) के लाहौर में मंगलवार को एक बार फिर विस्फोट से लोगों में दहशत फैल गई है. इस बार लाहौर के बरकत मार्केट में धमाका हुआ है. हालांकि पाकिस्तान मीडिया की खबरों के मुताबिक, यह ब्लास्ट ( Blast ) कई गैस सिलेंडर में हुआ है, जिसमें कई दुकानों को नुकसान पहुंचा है. अभी इस विस्फोट में किसी तरह के जानी नुकसान की खबर नहीं है. अभी यह पता नहीं चला है कि यह सिलेंडर ब्लास्ट ( Cylinder Blast ) कैसे हुए. फिलहाल धमाके बाद पुलिस और राहत बल मौके पर पहुंच चुका है. 

यह भी पढ़ें : स्वीडन के प्रधानमंत्री स्टीफन लोफवेन ने विश्वास मत हारने के बाद इस्तीफा दिया

इससे पहले हाल ही में लाहौर के जोहर कस्बे में हुए भीषण बम विस्फोट में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 15 से अधिक लोग गंभीर रूप से घायल हो गए थे. बताया जाता है कि यह विस्फोट आतंकी सरगना हाफिज सईद के घर के पास हुआ था. विस्फोट इतना भीषण था कि आसपास की कई इमारतों में दरारें आ गईं, जबकि इलाके में खड़े कई घरों और वाहनों के शीशे टूट गए. घायलों में महिलाएं और बच्चे शामिल थे, जिन्हें पास के अस्पतालों में ले जाया गया.

यह भी पढ़ें : श्रीनगर की तरह UP में भी सिख लड़की धर्मांतरण, योगी सरकार का एक्शन, लव लेहादी गिरफ्तार

सुरक्षा बलों ने इलाके की घेराबंदी की थी, जबकि आतंकवाद निरोधी विभाग के अधिकारी भी विस्फोट के कारणों का पता लगाने के लिए पहुंचे थे. प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, विस्फोट बहुत जोरदार था. हालांकि, कुछ प्रत्यक्षदर्शियों ने दावा किया कि विस्फोटक एक मोटरसाइकिल पर रखा गया था. विस्फोटक ले जा रहे वाहन का निशाना मुंबई आतंकी हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद का आवास रहा होगा, जिसका घर उसी इलाके में है. जिस सुरक्षा जांच चौकी के पास विस्फोट हुआ, वह हाफिज सईद के आवास के नजदीक है.