logo-image

PAK के इस नेता का इमरान खान को चैलेंज, अगर हिम्मत है तो POK को पाकिस्तान में मिलाकर दिखाओ

अंतरराष्ट्रीय मंच पर मुंह की खाने के बाद अब पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) अपने ही घर में घिरने लगे हैं.

Updated on: 01 Sep 2019, 08:29 PM

नई दिल्ली:

अंतरराष्ट्रीय मंच पर मुंह की खाने के बाद अब पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Imran Khan) अपने ही घर में घिरने लगे हैं. पाकिस्तान की मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (MQM) ने आर्टिकल-370 को भारत का अंदरूनी मामला बताया और प्रधानमंत्री इमरान खान की नीतियों को आइना दिखाया है. इस दौरान उन्होंने पीओके को लेकर इमरान खान को खली चुनौती दी है.

यह भी पढ़ेंःकुलभूषण जाधव को काउंसलर एक्‍सेस देगा पाकिस्‍तान, चौतरफा घिरने के बाद घुटनों के बल बैठे इमरान

अल्ताफ हुसैन मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट के संस्थापक हैं और वे इन दिनों लंदन में रह रहे हैं. जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल-370 हटने के बाद जिस तरह से पाकिस्तान लगातार भारत के खिलाफ साजिश रच रहा है उस पर उन्होंने काफी नाराजगी जताई है. अब अल्ताफ हुसैन ने इमरान खान खुला चैलेंज किया है. उन्होंने कहा, मैं कहना चाहूंगा कि ये भारतीयों के जबरदस्त समर्थन के साथ भारत सरकार का फैसला था. अगर हिम्मत है तो पाकिस्तान भी पीओके को अपने में मिलाकर दिखाए.

इससे पहले मुत्ताहिदा कौमी मूवमेंट (एमक्यूएम) के संस्थापक अल्ताफ हुसैन ने भारत की तारीफ करते हुए सारे जहां से अच्छा हिंदुस्तान हमारा गाना गया. बता दें कि एमक्यूएम नेता की बेबाकी हमेशा से पाकिस्तान को चुभती रही है. यही वजह है कि पड़ोसी मुल्क ने उनके खिलाफ बड़ी कार्रवाई की और 1992 में उन्हें मुल्क छोड़ना पड़ा. तब से वो लंदन से ही पाकिस्तान में राजनीति रूप से पकड़ बनाए हुए हैं.

यह भी पढ़ेंःकश्मीर को लेकर दुनिया के सामने फिर पिटा पाकिस्तान, मालदीव संसद में भारत ने दिया तगड़ा जवाब

बता दें कि कुछ दिन पहले अल्ताफ हुसैन कश्मीर के लोगों से पाकिस्तानी सेना और पाकिस्तान सरकार पर भरोसा नहीं करने का अनुरोध किया था. अल्ताफ ने कहा था कि पाकिस्तान सरकार और वहां की सेना 72 सालों से आपको धोखा दे रहे हैं और आज भी ऐसा चल रहा है.