logo-image

मालदीव की संसद में सांसद एक दूसरे से भिड़े, एक-दूसरे पर चलाए लात-घूंसे  

मालदीव की संसद में दो सांसदों की लड़ाई सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रही है. कैबिनेट अप्रूवल के लिए स्पेशल सेशन बुलाया गया था कि मगर विपक्षी दल ने चार सांसदों को कैबिनेट में शामिल किए जाने का विरोध किया. इस पर सांसदों में लड़ाई छिड़ गई.

Updated on: 28 Jan 2024, 09:47 PM

नई दिल्ली:

मालदीव की संसद में आयोजित स्पेशल सेशन सांसदों की लड़ाई की भेंट चढ़ गई. राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू की कैबिनेट की मंजूरी को लेकर स्पेशल सेशन बुलाया गया. संसद परिसर के सामने आए वीडियो में देखा जा सकता है कि किस तरह एक सांसद दूसरे पर पांव रखकर उसे दबा रहा है. सत्ता पक्ष और विपक्षी दलों की ये लड़ाई  सांसदों के बीच होती है. मालदीव संसद में जमकर बवाल कटा. सत्ता दल पिपुल्स नेशनल कांग्रेस (पीएनसी), प्रोग्रेसिव पार्टी ऑफ मालदीव (पीपीएम) और अपोजिशन मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी (एमडीपी) के सांसद रविवार को आपस में भिड़ पड़े.

इस वीडियो को स्थानीय ऑनलाइन न्यूज चैनल ने शेयर किया. इसमें देखा जा सकता है कि सांसद एक-दूसरे पर लात-घूंसे चला रहे होते हैं. एक सांसद को जमीन पर पटक दिया जाता है.  उसके गर्दन पर दूसरे सांसद ने अपने पैर रख दिया.  इस  मौजूद बाकी सांसद उसे छुड़ाने का प्रयास करते हैं. 

 

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, सत्ता दल के लिए बने चैंबर में विपक्षी सांसदों को जाने से रोका गया था. ये लड़ाई तब बढ़ गई जब सबसे ज्यादा सीटों वाले मालदीवियन डेमोक्रेटिक पार्टी ने मुइज्जू कैबिनेट के चार सांसद को अप्रूवल से मना किया. पीएनसी और पीपीएम ने इस लड़ाई के लिए एमडीपी को जिम्मेदार ठहरया है. इससे संसदीय कार्यवाही में बाधा आई.

विरोध में स्पीकर के कान में बजाई बजाई म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट वीडियो में देखा जा सकता है  कि सांसद एक-दूसरे को जमीन पर पटक देते हैं. वे एक—दूसरे के बाल खींच रहे होते हें. इसके साथ लात-घूंसे चला रहे होते हैं. वहीं कुछ सांसद स्पीकर के पास जाकर म्यूजिकल इंस्ट्रूमेंट बजा रहे होते हैं. वह स्पीकर को काम करने से रोक रहे होते हैं. स्पीकर को  कान बंद करते हुए देखा गया. इस लड़ाई के बाद संसद परिसर में गहमागहमी का माहौल बन गया.