logo-image

पेशावर: अंतिम संस्कार में शोक व्यक्त करने के लिए लोगों ने इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान के झंडे लहराए

पेशावर: अंतिम संस्कार में शोक व्यक्त करने के लिए लोगों ने इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान के झंडे लहराए

Updated on: 11 Jul 2021, 02:40 PM

नई दिल्ली:

एक मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि सोशल मीडिया पर वायरल हुए फुटेज में शोक मनाने वाले न केवल अफगान तालिबान के पक्ष में नारे लगा रहे थे, बल्कि पेशावर में एक अंतिम संस्कार में इस्लामिक अमीरात ऑफ अफगानिस्तान के झंडे भी लहरा रहे थे।

एक पुलिस अधिकारी ने द एक्सप्रेस ट्रिब्यून को बताया कि यह घटना शुक्रवार रात की है जब एक शव पेशावर के रेगी लालमा इलाके में अफगान तोरखम सीमा से लाया गया था।

रिपोर्ट में कहा गया है कि खैबर पख्तूनखा के पुलिस महानिरीक्षक (आईजीपी) मोअज्जम जहां अंसारी ने कहा कि निंदनीय कृत्य के पीछे किन लोगों का हाथ है, इसका पता लगाने के लिए जांच चल रही है।

तालिबान के खिलाफ अब रेगी पुलिस स्टेशन में मामला दर्ज किया गया है।

यह घटना अफगानिस्तान और पाकिस्तान दोनों में बढ़ी हुई चिंता के कारण हुई है, क्योंकि तालिबान सत्ता में अपनी हिस्सेदारी का दावा करने के लिए युद्धग्रस्त देश में अमेरिकी सैनिकों की वापसी करा रहा है।

दोनों पड़ोसी देश अफगान तालिबान के हाथों हिंसा के अनगिनत कृत्यों का शिकार हुए हैं, जिसमें आतंकवादी पाकिस्तान के प्रमुख शहरों में हमले करने के लिए सीमा पार कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.