logo-image

कोरोना वायरस के सबसे खतरनाक संकेत, चिकित्सा सलाहकार बोले- बेतहाशा बढ़ सकते हैं मामले

शीर्ष चिकित्सा सलाहकार ने कहा है कि कोविड-19 के मामलों के लिहाज से देश बहुत खराब मुकाम पर पहुंच चुका है और ऐसे संकेत हैं कि समय रहते कदम नहीं उठाए गए तो बीमारी बेतहाशा बढ़ सकती है.

Updated on: 21 Sep 2020, 05:22 PM

लंदन:

ब्रिटेन के शीर्ष चिकित्सा सलाहकार ने कहा है कि कोविड-19 के मामलों के लिहाज से देश बहुत खराब मुकाम पर पहुंच चुका है और ऐसे संकेत हैं कि समय रहते कदम नहीं उठाए गए तो बीमारी बेतहाशा बढ़ सकती है. मुख्य चिकित्सा अधिकारी क्रिस विट्टी ने सोमवार को लोगों को बताया कि बीमारी की दर “गलत दिशा” में जा रही है और उम्मीद है कि सरकार महामारी पर नियंत्रण के लिये नए कदमों की घोषणा की तैयारी कर रही है.

ये भी पढ़ें- Exclusive: BJP नेता बोले- अनुराग कश्यप के साथ सोनिया सेना, दाऊद के साथ भी...

उन्होंने कहा कि हफ्तों से संक्रमण दर में बढ़ोतरी के बाद ‘‘हम बेहद बुरे मायनों में एक अहम पड़ाव पर पहुंच गए हैं”. प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने सप्ताहांत मंत्रियों के साथ चर्चा की कि संक्रमण के बढ़ते मामलों पर सरकार कैसे प्रतिक्रिया दे, जो एक बार फिर मई की संक्रमण दर के स्तर पर पहुंच रहे हैं. इस हफ्ते सरकार द्वारा कुछ अल्पकालिक पाबंदियों की घोषणा किये जाने की उम्मीद है जो इस बीमारी की गति को रोकने के लिये “सर्किट ब्रेकर” के तौर पर काम करेंगे.