News Nation Logo
Banner

मॉरिसन ने आस्ट्रेलियाई लोगों से लॉकडाउन के दौरान देश में बने रहने का आग्रह किया

मॉरिसन ने आस्ट्रेलियाई लोगों से लॉकडाउन के दौरान देश में बने रहने का आग्रह किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Aug 2021, 04:05:01 PM
Morrion urge

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

कैनबेरा: ऑस्ट्रेलियाई प्रधान मंत्री स्कॉट मॉरिसन ने शुक्रवार को नागरिकों को लॉकडाउन के माध्यम से बने रहने के लिए प्रोत्साहित किया, क्योंकि देश कोविड -19 संक्रमण की तीसरी लहर से जूझ रहा है और वैक्सीन रोलआउट में तेजी आई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलिया ने शुक्रवार की सुबह कोविड -19 के 711 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित मामले दर्ज किए, वहीं लगातार दूसरे दिन भी 700 से अधिक नए मामले सामने आए।

कैनबरा में संसद भवन से मीडिया को संबोधित करते हुए, मॉरिसन ने राज्य और क्षेत्र के नेताओं को एक अनुस्मारक जारी किया कि प्रतिबंधों में ढील दी जानी चाहिए, क्योंकि लगभग 70 प्रतिशत आबादी का टीकाकरण पूरी होने वाला है।

शुक्रवार तक लगभग 28 प्रतिशत ऑस्ट्रेलियाई वयस्कों को पूरी तरह से टीका लगाया गया था, लेकिन मॉरिसन ने कहा कि पहली बार लगातार दो दिनों में प्रशासित 300,000 से अधिक जैब्स के साथ रोलआउट तेजी से बढ़ा है।

आपने लॉकडाउन का पालन किया है। आप निर्देशों का पालन कर रहे हैं। आप बलिदान कर रहे हैं। राष्ट्रीय योजना आस्ट्रेलियाई लोगों के साथ एक सौदा है, जो कहता है कि जब हम 70 प्रतिशत और 80 प्रतिशत के उन अंकों को हासिल कर लेंगे, तो बदलाव होंगे। और मैं इस योजना के लिए प्रतिबद्ध हूं।

न्यू साउथ वेल्स, विक्टोरिया और ऑस्ट्रेलियाई राजधानी क्षेत्र में लगभग आधी ऑस्ट्रेलियाई आबादी शुक्रवार को भी लॉकडाउन में थी।

शुक्रवार के नए मामलों का एक बड़ा हिस्सा ऑस्ट्रेलिया के सबसे अधिक आबादी वाले राज्य एनएसडब्ल्यू में था, जिसकी राजधानी सिडनी है, और विक्टोरिया में 55, मेलबर्न राज्य की राजधानी है।

देश के मौजूदा कोविड प्रकोप के केंद्र एनएसडब्ल्यू ने शुक्रवार को ग्रेटर सिडनी में सितंबर के अंत तक लॉकडाउन बढ़ाने और चिंता के कुछ क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाने की घोषणा की।

उत्तरी क्षेत्र (एनटी) ने शुक्रवार को लगातार दिनों तक शून्य नए मामले दर्ज करने के बाद अपना लॉकडाउन हटा लिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 20 Aug 2021, 04:05:01 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.