logo-image

यूक्रेन में मिसाइल से इमारत पर हमला, देखें पलक झपकते ही कैसे हुआ खाक

यूक्रेन के विदेश मंत्रालय (एमओएफए) और यूक्रेन के सरकारी अधिकारियों द्वारा पोस्ट की गई घटना के वीडियो के अनुसार, विस्फोट में एक सरकारी इमारत नष्ट हो गई.

Updated on: 01 Mar 2022, 02:24 PM

कीव:

पिछले छह दिनों से चल रही रूस और यूक्रेन के बीच जंग में हमले तेज हो गए हैं. दोनों देशों की सेना एक-दूसरे पर हमले कर रहे हैं. इस बीच एक ऐसा वीडियो सामने आया है जिसे देखकर निश्चित रूप से आपके दिल दहल जाएंगे. यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में मंगलवार को प्रशासन भवन में मिसाइल से हमला किया गया. एक वीडियो में इमारत को एक विस्फोट के बाद आग की लपटों में लिपटा देखा जा सकता है.  खार्किव में हुए इस विस्फोट में एक बच्चे सहित कम से कम छह लोग घायल हो गए.यूक्रेन की राज्य आपातकालीन सेवा ने मंगलवार को एक टेलीग्राम पोस्ट में कहा.

यह भी पढ़ें : यूक्रेनी ने 7.7 मिलियन डॉलर के रूसी जहाज को डुबोने के लिए अपनाया ये तरीका

यूक्रेन के विदेश मंत्रालय (एमओएफए) और यूक्रेन के सरकारी अधिकारियों द्वारा पोस्ट की गई घटना के वीडियो के अनुसार, विस्फोट में एक सरकारी इमारत नष्ट हो गई. क्लिप को स्थानीय समयानुसार मंगलवार तड़के सोशल मीडिया पर पोस्ट किया गया . इसके अलावा सोमवार को खार्किव में रिहायशी इलाकों में गोलाबारी की सूचना मिली.
राज्यपाल के अनुसार, सोमवार को यूक्रेन के खार्किव शहर में रूसी गोलाबारी में कम से कम 17 लोग मारे गए.

रूसी और यूक्रेनी सैनिकों के बीच युद्ध जारी

यूक्रेन के दूसरे सबसे बड़े शहर खार्किव में रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन द्वारा आक्रमण का आदेश दिए जाने के बाद से छठे दिन रूसी और यूक्रेनी सैनिकों के बीच बढ़ी हुई गोलाबारी पर यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की ने सोमवार देर रात एक वीडियो संबोधन में कहा, मेरा मानना ​​​​है कि रूस इस सरल तरीके से यूक्रेन पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है. इस बीच, रूसी सेना राजधानी कीव में सैकड़ों टैंकों और अन्य वाहनों के 40 मील लंबे काफिले के साथ आगे बढ़ रही है. संयुक्त राष्ट्र के अनुसार, यूक्रेन में पिछले सप्ताह रूस के आक्रमण के बाद से अब तक कम से कम 102 नागरिक मारे गए हैं. संयुक्त राष्ट्र ने कहा कि उसके पास यह मानने का स्पष्ट कारण है कि युद्ध के इस हालाते के बाद ने 500,000 यूक्रेनियन को अपने घरों और अपने देश से भागने के लिए मजबूर कर दिया है.