logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

पाकिस्तान बेशक भूखा मर जाए लेकिन उन्हें भारत के मुद्दों पर ही बात करनी है, जानें कैसे हैं पड़ोसी के हालात

मोहर्रम की 9 और 10 तारीख को लोगों के बीच बांटने के लिए दूध का शरबत, खीर आदि बनाई जाती है. बढ़ी मांग के बीच दूध विक्रेताओं ने दाम बेतहाशा बढ़ा दिए.

Updated on: 10 Sep 2019, 06:14 PM

कराची:

महंगाई की मार झेल रहे पाकिस्तान में दूध जैसी रोजमर्रा की चीजों की कीमत पहले से ही बढ़ी हुई थी और अब मुहर्रम के अवसर पर यह कीमतें सातवें आसमान पर पहुंच गईं हैं. देश के सबसे बड़े शहर कराची और सिंध प्रांत में दूध की कीमत 140 रुपये (पाकिस्तानी) प्रति लीटर तक पहुंच गई है. पाकिस्तानी अखबार एक्सप्रेस न्यूज की रिपोर्ट में यह जानकारी देते हुए कहा गया है कि 'डेयरी माफिया' मुहर्रम के अवसर पर दूध की बढ़ी मांग के बीच नागरिकों से लूटमार पर उतर आया है और मनमानी कीमत वसूल रहा है.

ये भी पढ़ें- राहुल चाहर का फैन हुआ बीसीसीआई का ये अधिकारी, क्या टीम में मिल पाएगी पक्की जगह?

मोहर्रम की 9 और 10 तारीख को लोगों के बीच बांटने के लिए दूध का शरबत, खीर आदि बनाई जाती है. बढ़ी मांग के बीच दूध विक्रेताओं ने दाम बेतहाशा बढ़ा दिए. रिपोर्ट में कहा गया है कि नागरिक प्रशासन और सिंध की हुकूमत को लोगों की परेशानी से कोई सरोकार नहीं है और वे अपनी आंखें बंद किए हुए हैं. रिपोर्ट में कहा गया है कि दूध की दुकानें हर समय खुली रखने के बजाए सुबह और शाम के समय चंद घंटे के लिए ही खोली जा रही हैं. ऐसे में दूध का मिलना कोई आसान काम नहीं रह गया है.

ये भी पढ़ें- रेडियो कॉमेंटरी के लिए बीसीसीआई ने ऑल इंडिया रेडियो के साथ मिलाए हाथ, 2 साल के लिए हुआ करार

दूध की सरकार द्वारा तय कीमत भी कोई कम नहीं है. सरकार ने एक लीटर दूध की कीमत 94 रुपये लीटर तय की हुई है लेकिन यह कभी भी एक सौ दस रुपये लीटर से कम पर नहीं मिलता. अब मुहर्रम में यह एक सौ चालीस रुपये लीटर तक पहुंच गया है. रिपोर्ट में कहा गया है कि दूध के थोक विक्रेताओं का कहना है कि उन्होंने दूध के दाम में कोई बढ़ोतरी नहीं की है. मांग अधिक होने से दुकानदार इसका फायदा उठा रहे होंगे, उनकी इसमें कोई गलती नहीं है. सिंध सरकार ने कहा है कि उसने मामले का संज्ञान लिया है और डेयरी फार्म मालिकों के साथ 13 सितम्बर को एक बैठक बुलाई है.