logo-image

दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स को लगा कोरोना टीका, बताया लगवाने की रोचक वजह

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है.  इस मौके पर उन्होंने बताया कि उम्र 65 साल होने के वजह से उनको पहले टीका लगाया गया है.

Updated on: 25 Jan 2021, 03:25 PM

दिल्ली:

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स (Bill Gates) ने कोविड वैक्सीन की पहली खुराक ले ली है.  इस मौके पर उन्होंने बताया कि उम्र 65 साल होने के वजह से उनको पहले टीका लगाया गया है. बिल गेट्स ने कहा "65 साल की उम्र होने का एक फायदा यह है कि मैं #Covid19 वैक्सीन के लिए योग्य माना गया हूं. इस हफ्ते मुझे मेरी पहली खुराक मिली और मुझे काफी अच्छा लग रहा है."

बता दें इससे पहले बिल गेट्स ने भारत की वैज्ञानिक इनोवेशन और वैक्सीन उत्पादन क्षमता में लीडरशिप की जमकर तारीफ के चुके हैं. बिल गेट्स ने प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को टैग करते हुए ट्विटर पर लिखा था, 'वैज्ञानिक इनोवेशन और वैक्सीन उत्पादन क्षमता में भारत के नेतृत्व को देखकर बहुत अच्छा लगा, क्योंकि दुनिया कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए काम करने में जुटी हुई है.'

माइक्रोसॉफ्ट के सह-संस्थापक बिल गेट्स इस कोरोना महामारी को विश्वयुद्ध के बाद सबसे बड़ी चीज है मानते हैं  जिसका सामना दुनिया कर रही है.