logo-image

चींटी से भी छोटा हैंडबैग... कीमत 50 लाख से ज्यादा, देखें PHOTOS

एक नमक के दाने जितना छोटा हैंडबैग और कीमत 50 लाख रुपये से ज्यादा. हाल ही में बिक गया, यहां देखिए इसके फोटो...

Updated on: 30 Jun 2023, 07:40 AM

नई दिल्ली:

लाखों में बिका चींटी से भी छोटा हैंडबैग! एक नमक के दाने जितना छोटा हैंडबैग 50 लाख रुपये से ज्यादा में बेच दिया गया है. ये बैग इतना छोटा है, कि इसे मानव आंखों से देख पाना लगभग नामुमकिन है. इसे देखने के लिए आपको माइक्रोस्कोप की जरूरत पड़ती हैस, जिसे न्यूयॉर्क कला समूह MSCHF ने बनाया है. बता दें कि पिछले कई दिनों से इस हैंडबैग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रही थी, जिसपर लोग अपनी तरह-तरह की प्रतिक्रियाएं दे रहे थे.

क्या है बैग की असल कीमत?

गौरतलब है कि बमुश्किल दिखाई देना वाला ये चींटी से भी छोटा हैंडबैग, दरअसल इंटरनेशनल लग्जरी ब्रांड लुई वुइटन के डिजाइन को ध्यान में रखकर बनाया गया है. इसे हाल ही में ऑनलाइन नीलामी के जरिए 63,000 डॉलर यानि कि करीब-करबी 51.6 लाख रुपये में बेचा गया है. इस बैग की साइज महज 657×222×700 माइक्रोमीटर है, जिस वजह से इस मानव आंखों से देख पाना काफी मुश्किल है, इसलिए इस बैग को डिजिटल डिस्प्ले वाले माइक्रोस्कोप के साथ बेचा गया है, ताकि इसे देखा जा सके. वहीं इस बैग का फ्लोरोसेंट पीले-हरे रंग का है, जो देखने में काफी ज्यादा आकर्षक है. इस बैग में मौजूद Louis Vuitton कंपनी का लोगो 'LV' इसे और भी ज्यादा प्रीमियम लुक दे रहा है. 

 
 
 
 
 
View this post on Instagram
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by MSCHF (@mschf)

बता दें कि इससे बनानी वाली ब्रांड MSCHF है, जो न्यूयॉर्क का एक कला समूह है. MSCHF साल 2016 में अपनी स्थापना के बाद से ही अपनी विचित्र नीलामियों के लिए जाना जाता है, जिसकी ये एक और कमाल की पेशकश पिछले कुछ समय से सोशल मीडिया पर खूब ज्यादा पसंद की जा रही है. वहीं MSCHF द्वारा अपने ऑफिशियल इंस्टाग्राम अकाउंट पर इस बैग की कुछ तस्वीरें भी शेयर की गई थी, जो बहुत ज्यादा वायरल हो रही हैं. 

ये भी जान लें...

बता दें कि Louis Vuitton दरअसल एक इंटरनेशनल लग्जरी ब्रांड है, जो अपने प्रीमियम लुक्स के लिए जाना जाता है. इसके बैग की कीमत लाखों में होती है. ज्यादातर बड़े सेलिब्रेटी और अमीर लोग इसके ग्राहक होते हैं, क्योंकि ये आम आदमी की पहुंच से दूर है.