News Nation Logo

मिशेल ओबामा को इस सवाल से हो गई है नफरत, फिर पूछने पर दिया करारा जवाब

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 17 Nov 2022, 04:35:12 PM
MIchelle Obama

मिशेल ओबामा को एक सवाल ने सालों से कर रखा है परेशान. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • सालों से पूछा जा रहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव का सवाल
  • इस सवाल से मिशेल ओबामा को हो गई है जबर्दस्त नफरत

वॉशिंगटन:  

अमेरिका की पूर्व प्रथम महिला मिशेल ओबामा (Michelle Obama) एक सवाल से आजिज आ चुकी हैं. उनसे यह सवाल विगत कई सालों से लगातार पूछा जा रहा है. वह कभी इसके जवाब में मुस्करा देती हैं, तो कभी त्योरियां चढ़ा ऊपर की ओर देखने लगती हैं. हालांकि इस बार जब उनसे अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने से जुड़ा सवाल पूछा गया तो उन्होंने इसका बेहद साफगोई से जवाब दिया. मिशेल ओबामा को व्हाइट हाउस (White House) का अच्छा खासा अनुभव है. 2009  से 2017 तक बराक ओबामा के अमेरिकी राष्ट्रपति रहते हुए मिशेल ने व्हाइट हाउस और अमेरिकी राजनीति को बेहद नजदीक से देखा है. व्हाइट हाउस छोड़ने के बाद से अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने से जुड़ा सवाल उनसे विगत कई सालों से लगातार पूछा जा रहा है. 

दो-टूक अंदाज में कहा नहीं
यह अलग बात है कि इस बार भी यही सवाल पूछे जाने पर उन्होंने सालों से चली आ रही चुप्पी तोड़ दी. उन्होंने कहा कि उन्हें अब इस सवाल से नफरत सी हो गई है. आए दिन लोग या पत्रकार उनसे पूछते रहते हैं कि क्या वे अगला अमेरिकी राष्ट्रपति चुनाव लड़ने जा रही है. इस बार उन्होंने बेहद दो टूक अंदाज में जवाब देते हुए कहा कि 'नहीं'. जो बाइडन से जुड़े सवाल पर मिशेल ने कहा, 'वह बेहतरीन काम कर रहे हैं.' इसके साथ ही मिशेल ओबामा ने बाइडन प्रशासन द्वारा उठाए गए कदमों की भूरि-भूरि प्रशंसा की. हालांकि उन्होंने व्हाइट हाउस में बाइडन की दूसरी पारी के सवाल पर बहुत स्पष्ट जवाब नहीं दिया.

यह भी पढ़ें-  Shraddha Murder Case: आफताब ने हत्या के बाद जला दिया था श्रद्धा का चेहरा, प्रेगनेंसी का भी शक

बाइडन से जुड़े सवाल पर कहा यह उनकी निजी फैसला होगा
जो बाइडन के फिर चुनाव लड़ने से जुड़े सवाल पर उन्होंने कहा, 'आपको पता है... इसका जवाब देने से पहले मुझे काफी पहलुओं पर विचार करना होगा. हालांकि मेरा मानना है कि यह बेहद निजी मसला है, जिस पर उनके समेत परिवार को बैठ कर ही निर्णय लेना होगा. संभवतः अगर मुझे व्हाट हाउस का अनुभव नहीं होता तो शायद मैं इस पर कहीं बेबाकी से जवाब दे पाती, लेकिन मुझे इतना पता है कि यह बेहद निजी मसला है और मैं उन लाखों लोगों में से एक नहीं बनना चाहती कि उन्हें क्या करना चाहिए. इसका फैसला उन्हें और जिल को लेना होगा.'

First Published : 17 Nov 2022, 04:34:25 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.