logo-image

क्यूबा के साथ चिकित्सा सहयोग को और बढ़ाएगा मैक्सिको

क्यूबा के साथ चिकित्सा सहयोग को और बढ़ाएगा मैक्सिको

Updated on: 11 Feb 2023, 11:35 AM

मेक्सिको सिटी:

मेक्सिको के राष्ट्रपति एंड्रेस मैनुअल लोपेज ओब्रेडोर ने कहा है कि इस बात की काफी संभावना है कि उनका प्रशासन क्यूबा के साथ एक चिकित्सा सहयोग समझौते का विस्तार करेगा। इस समझौते के तहत द्वीप राष्ट्र से अधिक विशेषज्ञों को प्राप्त करने पर जोर दिया जाएगा।

अपने दैनिक संवाददाता सम्मेलन में, राष्ट्रपति ने शुक्रवार को कहा कि क्यूबा के पास दुनिया की सबसे अच्छी स्वास्थ्य प्रणाली है।

लोपेज ओब्रेडोर ने पश्चिमी राज्य जलिस्को के पत्रकारों से कहा, अधिक (क्यूबा) डॉक्टरों के आने की संभावना है।

राष्ट्रपति ने कहा, मेक्सिको में पहले से ही 500 से अधिक क्यूबा के सामान्य चिकित्सक और विशेषज्ञ हैं, लेकिन अभी भी बाल रोग विशेषज्ञों की कमी है।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, लोपेज ओब्रेडोर शनिवार को क्यूबा के अपने समकक्ष, मिगुएल डियाज-कैनेल के साथ मुलाकात के दौरान अपने स्वास्थ्य समझौते को मजबूत करने की संभावना बढ़ाने की योजना बना रहे हैं।

सरकार के मुख्य बुनियादी ढांचे के कार्यों में से एक, मय ट्रेन का निरीक्षण करने के लिए दोनों मैक्सिकन राज्य कैंपेचे में मिलने वाले हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.