News Nation Logo
Banner

Mexico Mass Shooting: हॉल में अंधाधुंध गोलीबारी, मेयर समेत 18 की मौत

News Nation Bureau | Edited By : Shravan Shukla | Updated on: 06 Oct 2022, 08:34:00 AM
Mexico Mass Shooting

Mexico Mass Shooting (Photo Credit: Twitter/ePatrakaar)

highlights

  • मैक्सिको में कार्यक्रम के दौरान हमला
  • अंधाधुंध गोलीबारी में मेयर समेत 18 की मौत
  • मेयर के पिता और पूर्व मेयर की भी मौत

नई दिल्ली:  

Mexico Mass Shooting: मास शूटिंग जैसी वारदातों से परेशान अमेरिका के पड़ोसी देश में भी ऐसी बड़ी वारदात सामने आई है, जहां एक गिरोह ने सिटी मॉल में घुसकर ताबड़तोड़ फायरिंग की. फायरिंग की ये वारदात दक्षिण-पश्चिम मैक्सिकों के ग्वेरेरो (Guerrero) प्रांत के सैन मिकुएल टोटोलापैन (San Miguel Totolapan in southwest Mexico) शहर में हुई. जहां सिटी मॉल में चल रहे एक राजनीतिक कार्यक्रम पर बंदूकधारियों ने हमला बोल दिया. इस राजनीतिक कार्यक्रम में शहर के मेयर, उनके परिवार के लोग, पूर्व मेयर और सुरक्षाकर्मियों के अलावा बड़ी संख्या में आम लोग शामिल थे. गोलीबारी में शहर के मेयर कॉनरैडो मेंडोजा (Mayor Conrado Mendoza), उनके पिता और पूर्व मेयर जुआन मेंडोजा (Former Mayor Juan Mendoza) समेत शहर के कई अधिकारियों की मौत हो गई. 

अस्पताल जाने वाले रास्तों को भी कर दिया ब्लॉक

बीएनओ न्यूज ने पूरी वारदात की खबर देते हुए बताया है कि इस हमले की जिम्मेदारी एक बड़े गिरोह ने ली है. जो पहले भी ऐसी वारदातों को अंजाम दिया है. इस हमले के बारे में शहर के अधिकारियों ने बताया कि पहले तो हमलावरों ने अंदर घुसकर गोलीबारी की. फिर हॉल की बिल्डिंग पर अंधाधुंध गोली बारी की. इसके बाद आस-पास की गाड़ियों को आग लगा दिया और अस्पताल जाने वाले रास्तों को ब्लॉक कर दिया. मैक्सिकों में ऑर्गनाइज्ड क्राइम करने वालों का ये पैटर्न है कि वो हमलों के बाद रास्तों को बंद कर देते हैं, ताकि अस्पताल तक पहुंचने में दिक्कत हो और मृतकों का आंकड़ा बढ़ जाए.

इस हमले के बाद दो वीडियो सामने आए हैं. जिसमें एक वीडियो में बिल्डिंग के बाहर की तस्वीरें दिख रही हैं. बिल्डिंग पर दर्जनों गोलियों के निशान दिख रहे हैं, तो दूसरे वीडियो में कम से कम 10 लोगों के शवों को इकट्ठा किया गया दिख रहा है, और वो हॉल के अंदर का ही है. इस हमले में 3 अन्य लोग घायल भी हैं. इसका सीधा सा मतलब है कि जिन लोगों को गोलियां लगी, उनमें से अधिकांश की मौत हो गई. कुछ की तुरंत मौत हो गई, जबकि कुछ जिंदा लोगों को तुरंत मेडिकल सहायता नहीं मिल पाई.

First Published : 06 Oct 2022, 08:22:03 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.