News Nation Logo
Banner

मैक्सिको सिटी में पुल गिरा; हवा में लटकी मेट्रो, 20 मरे 70 घायल

मैक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबौम ने बताया कि पुल का खंभा गिरने से यह दुर्घटना हुई. खंभा ढहने से पुल का एक हिस्सा सड़क पर गिर गया जिससे मलबे में कई कारें दब गयीं.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 04 May 2021, 12:58:33 PM
Mexico Metro

मेट्रो पुल के निर्माण में खामियां हरतने का आरोप लगता रहा था. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • मैक्सिको सिटी में सोमवार रात ढहा मेट्रो पुल
  • पुल के मलबे में कई कारें दबी, 20 मरे
  • पुल के निर्माण में बरती गई थी अनियमितताएं

मैक्सिको सिटी:

मैक्सिको सिटी में सोमवार रात हुए एक दर्दनाक हादसे में मेट्रो के पुल का खंभा ढह गया. उस वक्त पुल के ऊपर से मेट्रो ट्रेन गुजर रही थी. इस हादसे और मलबे में दबकर 20 लोगों की मौत हो गयी. मैक्सिको सिटी की नागरिक सुरक्षा एजेंसी ने ट्वीट कर बताया कि राजधानी के दक्षिणी हिस्से में हुए हादसे में 70 लोग घायल हो गए और उन्हें नजदीक के अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. घटनास्थल पर पहुंचीं मैक्सिको सिटी की मेयर क्लाउडिया शिनबौम ने बताया कि पुल का खंभा गिरने से यह दुर्घटना हुई. खंभा ढहने से पुल का एक हिस्सा सड़क पर गिर गया जिससे मलबे में कई कारें दब गयीं. दुर्घटना स्थानीय समय के अनुसार रात 10 बजे के आसपास हुई.

क्सिकन टेलीविजन और सोशल मीडिया पर प्रसारित हो रहे वीडियो में देखा जा सकता है कि मेट्रो रेल के कोच बीच हवा में लटक रहे हैं. घटनास्थल के आस-पास साइरन बज रहे हैं और लोगों की भीड़ जमा है. मिलिनियो टीवी द्वारा प्रसारित फुटेज में देखा जा सकता है कि पुल के क्षतिग्रस्त होकर गिरने से नीचे खड़ी कारें भी इसकी चपेट में आ गई हैं. एक अन्य वीडियो में आपातकालीन चिकित्सा कर्मचारियों और फायर फाइटर्स को घटनास्थल पर मलबे के नीचे से जीवित बचे लोगों की तलाश करते हुए देखा जा सकता है.

स मेट्रो लाइन का निर्माण तब किया गया था, जब विदेश मंत्री मार्सेलो एबरार्ड मेक्सिको सिटी के मेयर थे. एबरार्ड ने ट्विटर पर कहा कि मेट्रो के साथ आज जो कुछ भी हुआ है, वो बेहद ही दुखद घटना है. इस घटना के पीड़ितों और उनके परिवार के लिए मैं एकजुटता प्रकट करता हूं. उन्होंने कहा कि इस घटना की जांच होनी चाहिए और दोषियों को सजा मिलनी चाहिए. मैं एक फिर दोहराता हूं कि मदद के लिए जो कुछ भी जरूरी होगा, उसे मुहैया कराया जाएगा.

घटना के कुछ वीडियो भी सामने आए हैं जिसमें ट्रेन का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त दिख रहा है और बचावकर्मी मलबे से लोगों को निकालते नजर आ रहे हैं. मेट्रो लाइन-12 पर यह हादसा हुआ. इस लाइन के निर्माण में कई तरह की अनियमितता बरते जाने के आरोप लगे थे. मैक्सिको के विदेश मंत्री मार्सेलो इबरार्ड ने ट्वीट किया, 'बहुत दर्दनाक घटना हुई है.'

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 04 May 2021, 12:58:33 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.