logo-image

मर्केल ने ब्रिटेन के पर्यटकों के लिए यात्रा नियमों में ढील के दिये संकेत

मर्केल ने ब्रिटेन के पर्यटकों के लिए यात्रा नियमों में ढील के दिये संकेत

Updated on: 04 Jul 2021, 01:34 PM

लंदन:

जर्मन चांसलर के रूप में एंजेला मर्केल ने ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन के साथ देश की अंतिम यात्रा के दौरान मुलाकात के बाद टीका ले चुके ब्रिटेन के लोगों के लिए क्वारंटीन नियमों में ढील देने का संकेत दिया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मर्केल ने जॉनसन के चेकर्स देश के निवास पर एक संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा कि जर्मनी अपने यात्रा प्रतिबंधों की लगातार समीक्षा कर रहा है।

उन्होंने कहा, हम मानते हैं कि निकट भविष्य में जिन लोगों को दोनों डोज लिया है, वे क्वारंटीन में रहे बिना फिर से यात्रा करने में सक्षम होंगे।

ब्रिटेन में डेल्टा वैरिएंट का तेजी से प्रसार होने के कारण ब्रिटेन से जर्मनी जाने वाले यात्रियों को फिलहाल 14 दिनों के लिए क्वारंटीन करना जरूरी है।

हालांकि, मर्केल ने यूरो 2020 टूर्नामेंट के अंतिम चरण के लिए लंदन के वेम्बली स्टेडियम में अपेक्षित फुटबॉल प्रशंसकों की संख्या पर गंभीर चिंता व्यक्त की है।

ब्रिटिश सरकार ने पिछले हफ्ते घोषणा की थी कि यूरो 2020 के सेमीफाइनल और फाइनल के लिए वेम्बली में भीड़ की क्षमता 60,000 से अधिक हो जाएगी।

यानी स्टेडियम 75 फीसदी क्षमता पर होगा।

मर्केल ने कहा, मैं बहुत चिंतित हूं कि क्या यह थोड़ा अधिक नहीं है।

जवाब में, जॉनसन ने कहा कि यूके ने अपने टीकाकरण कार्यक्रम के साथ कोविड -19 के खिलाफ प्रतिरक्षा की काफी दीवार बनाई थी और खेल आयोजनों को बहुत सावधानी और नियंत्रित तरीके से खोला जा रहा था।

मर्केल, जो जर्मन चांसलर के रूप में लगभग 16 वर्षों के बाद सितंबर के चुनाव के बाद पद छोड़ने वाली हैं, उनका विंडसर कैसल में महारानी एलिजाबेथ द्वितीय ने स्वागत किया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.