News Nation Logo
Banner

जर्मनी में चाकू से हमले में 3 की मौत, संदिग्ध हमलावर गिरफ्तार

शाम करीब पांच बजे जानकारी मिली कि शहर के मध्य में बारबरोसा चौक पर चाकू से लोगों पर हमला किया जा रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Nihar Saxena | Updated on: 26 Jun 2021, 11:24:05 AM
Germany

वायरल वीडियो से लिया गया हमलावर का फोटो. (Photo Credit: न्यूज नेशन)

highlights

  • चाकूबाजी की घटना में कई लोग भी हुए घायल
  • हमलावर को गोली मारकर घायल किया गया

बर्लिन:

दक्षिण जर्मनी के वुर्जबर्ग शहर में एक व्यक्ति ने चाकू से हमला कर तीन लोगों की जान ले ली जबकि कई अन्य लोग हमले में घायल हुए हैं. जर्मनी के अधिकारियों ने बताया कि हमलावर को गोली मारकर घायल किया गया और उसके बाद उसकी गिरफ्तारी की जा सकी. यह हमला बावरियान राज्य स्थित शहर के मध्य भाग में हुआ और अब तक स्पष्ट नहीं है कि इसमें कितने लोग घायल हुए हैं. पुलिस ने संदिग्ध हमलावार की पहचान 24 वर्षीय सोमालियाई मूल के व्यक्ति के तौर पर की है जो शहर में रहता था. जांच में पुलिस ने एक ड्रोन का भी इस्तेमाल किया और गवाहों से पूछताछ की गई. 

फ्रैंकफर्ट इलाके में हुई वारदात
प्राप्त जानकारी के मुताबिक फ्रैंकफर्ट के रेलवे स्टेशन इलाके में एक आदमी ने कई लोगों पर चाकू से हमला किया और उन्हें घायल कर दिया. 24, 40 और 78 साल के गंभीर रूप से घायल लोगों को इलाज के लिए तुरंत अस्पताल पहुंचाया गया. यह इलाका बहुत भीड़ भरा इलाका है क्योंकि ट्रेन से शहर आने वाले बहुत से लोग यहां से होकर गुजरते हैं. इसके अलावा इस इलाके में बहुत ही दुकानें भी हैं. पुलिस के प्रवक्ता थॉमस होलरबाख ने कहा, 'लगभग नौ बजे लड़ाई हो गई जिसमें चाकू का इस्तेमाल किया गया. इसमें कई लोग घायल हो गए.' अपराध स्थल पर जांच के दौरान होलरबाख ने कहा, 'परिणामस्वरूप हमने एक संदिग्ध को गिरफ्तार किया है.' सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियों में दिख रहा है कि राहगीर हमलावर को घेरे हुए हैं.

लोगों ने घेरा मगर नहीं कर सके काबू
जर्मन आरटीएल टेलीविजन पर एक महिला ने बताया कि उसने घटना को देखा है और पुलिस पहुंच चुकी है. जूलिया रुनजे ने बताया, 'उसके पास बड़ा चाकू था और वह लोगों पर हमला कर रहा था. इसके बाद कई लोगों ने उसे रोकने के लिए कुर्सी, छाता या सेलफोन से वार किया. इसके बाद पुलिस पहुंची और मेरा मानना है कि उसे गोली मारी, आप आवाज साफ तौर पर सुन सकते हैं.' पुलिस प्रवक्ता कर्स्टिन कुनिक ने कहा कि अधिकारियों को शाम करीब पांच बजे जानकारी मिली कि शहर के मध्य में बारबरोसा चौक पर चाकू से लोगों पर हमला किया जा रहा है. जांच अधिकारी घटनास्थल पर सुराग तलाश रहे हैं, इलाकें की सड़कें सुनसान पड़ी हैं. रेलवे स्टेशन का इलाका ड्रग कारोबार का केंद्र है, जांच के लिए बड़े इलाके में पुलिस ने नाकेबंदी कर दी है.

First Published : 26 Jun 2021, 11:24:05 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.