logo-image

इंडोनेशिया में जोरदार भूकंप से 7 की मौत, 85 घायल

इंडोनेशिया में जोरदार भूकंप से 7 की मौत, 85 घायल

Updated on: 26 Feb 2022, 07:25 PM

जकार्ता:

इंडोनेशिया के पश्चिमी सुमात्रा प्रांत में 6.1 तीव्रता के भूकंप में 10,000 से ज्यादा इमारतें, घर और बुनियादी सुविधाएं नष्ट हो गई हैं, जिससे 7 लोगों की मौत हो गई और 85 अन्य घायल हो गए। यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी ने दी।

एजेंसी की प्रमुख द्विकोरिता कर्णावती ने कहा कि भूकंप शुक्रवार को आया था। इससे पहले मौसम विज्ञान, जलवायु विज्ञान और भूभौतिकी एजेंसी (बीएमकेजी) ने एक रिपोर्ट जारी की थी जिसमें कहा गया कि भूकंप की तीव्रता 6.2 मापी गई।

उन्होंने कहा कि प्राकृतिक आपदा ने लगभग 5,000 लोगों को घर छोड़कर 35 निकासी केंद्रों में शरण लेने के लिए मजबूर किया है।

प्रवक्ता ने कहा कि लापता व्यक्तियों और प्रभावित लोगों के लिए तलाशी और बचाव अभियान अभी जारी है, जिसमें पुलिसकर्मियों, आपदा एजेंसी कर्मियों, सैनिकों, बचाव दल, स्वयंसेवकों और निवासियों का एक संयुक्त कार्यबल शामिल है।

उन्होंने एक बयान में कहा, संयुक्त कार्यबल अभी भी खोज, बचाव और निकासी के साथ-साथ भूकंप प्रभावित लोगों की सेवाओं पर ध्यान केंद्रित कर रहा है।

प्रवक्ता के अनुसार, राष्ट्रीय आपदा प्रबंधन एजेंसी के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल सुहायंर्तो ने आदेश दिया कि भूकंप के तुरंत बाद आपातकालीन राहत की तैयारी की जानी चाहिए।

पश्चिमी सुमात्रा प्रांत, जुमैदी की आपदा प्रबंधन और शमन एजेंसी की ऑपरेशन यूनिट के प्रमुख ने सिन्हुआ को बताया कि झटकों ने पासमान जिले और पासमान बारात जिले में 10,000 से अधिक घरों और इमारतों को नष्ट कर दिया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.