logo-image
लोकसभा चुनाव

यहां रमजान की नमाज कराने के बाद कोरोना से संक्रमित पाया गया मौलवी, पूरे इलाके में मचा हड़कंप

बांग्लादेश में एक स्थानीय मस्जिद में रमजान की नमाज अदा कराने वाले मौलवी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इस मस्जिद में लोग नमाज पढ़ने आते है. ये खबर जैसे ही बाहर निकली लोगों में हड़कंप मच गया.

Updated on: 27 Apr 2020, 07:42 PM

नई दिल्ली:

कोरोना वायरस (Coronavirus) से मुकाबला करने के लिए हर देश की सरकारें लोगों से अपील कर रही है कि वो सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटन करें. घर से बाहर ना निकले. जरूरी कामों के लिए ही घर से बाहर कदम रखे. इसके बावजूद कुछ लोग इसे नहीं मान रहे हैं और कोरोना वायरस को मजबूत कर रहे हैं. बांग्लादेश से भी एक ऐसी ही तस्वीर सामने आई.

बांग्लादेश में एक स्थानीय मस्जिद में रमजान की नमाज अदा कराने वाले मौलवी कोरोना पॉजिटिव पाया गया. इस मस्जिद में लोग नमाज पढ़ने आते है. ये खबर जैसे ही बाहर निकली लोगों में हड़कंप मच गया. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक मौलवी ने दक्षिण-पश्चिम बांग्लादेश के मगुरा जिले के अडडांगा गांव में एक मस्जिद में शनिवार को रमजान की नमाज की अगुवाई की थी. इसके एक दिन बाद वह कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए.

इसे भी पढ़ें:Lock Down में CM योगी का प्रवासी मजदूरों के लिए बड़ा ऐलान, देंगे एक हजार रुपये और 15 दिन का राशन

मौलवी के कोरोना पॉजिटिव आने की पुष्टि के बाद अब अधिकारी उन लोगों की सूची बना रहा है जो इसके संपर्क में आए थे. उनकी भी जांच की जाएगी. मीडिया रिपोट्स की मानें तो पूरे इलाके में लॉकडाउन है, बावजूद इसके लोग मस्जिद में नमाज पढ़ने गए.

और पढ़ें:भारत में कोरोना को लेकर की गई बड़ी भविष्यवाणी, इस महीने में खत्म हो जाएगा 'किलर वायरस'

धार्मिक मामलों के मंत्रालय ने एक आपात नोटिस जारी करते हुए लोगों से मस्जिदों में इकट्ठा ना होने और घर पर ही नमाज पढ़ने की अपील की है. इसके साथ यह भी कहा गया है कि जुमे की नमाज के दिन 10 लोग ही मस्जिद में इक्ट्ठे हो सकते हैं. बता दें कि बांग्लादेश में 5 मई तक लॉकडाउन है.