News Nation Logo
Banner

मौलाना ने इमरान खान (Imran Khan) को दी धमकी, अगर आजादी मार्च (Azadi March) रोका तो जाम कर देंगे पूरा पाकिस्तान (Pakistan)

पाकिस्तान (Pakistan) में सत्तारूढ़ इमरान सरकार (Imran Khan) को सत्ता से हटाने के लिए इस्लामाबाद तक 'आजादी मार्च' निकालने का ऐलान करने वाले जमियते उलेमाए इस्लाम (जेयूआई-एफ) के नेता मौलाना फजलुररहमान ने इमरान खान को चेतावनी दी.

By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Oct 2019, 08:19:58 PM
पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Photo Credit: (फाइल फोटो))

नई दिल्ली:

पाकिस्तान में सत्तारूढ़ इमरान सरकार को सत्ता से हटाने के लिए इस्लामाबाद तक 'आजादी मार्च' निकालने का ऐलान करने वाले जमियते उलेमाए इस्लाम (जेयूआई-एफ) के नेता मौलाना फजलुररहमान ने चेतावनी दी है कि अगर उनके मार्च को रोका गया तो वे लोग पूरे पाकिस्तान को जाम कर देंगे. मौलाना ने एक दिन पहले ही शनिवार को कहा था इमरान सरकार की सत्ता से बेदखली तक उनकी 'जंग' जारी रहेगी.

यह भी पढ़ेंःइमरान खान के खिलाफ बगावत में खड़े हुए पाकिस्तान के लोग, LOC की तरफ बढ़ रहे प्रदर्शनकारी

पेशावर में उलेमा के एक सम्मेलन में फजलुररहमान ने कहा कि देश की अर्थव्यवस्था हिचकोले खा रही है. मुल्क के अक्षम शासक विदेशी शक्तियों के इशारे पर मुल्क को और तबाही की तरफ ले जा रहे हैं. मौलाना ने कहा, "कश्मीर की जंग हम लड़ रहे हैं और शासक कश्मीर पर सौदेबाजी कर कश्मीरियों के खून को बेच रहे हैं."

मदरसों को देश की मुख्यधारा में लाने की सरकार की कोशिशों पर करारा प्रहार करते हुए मौलाना ने कहा कि 'मदरसों को मुख्य धारा में लाने से बेहतर है कि शासक इस्लामी धारा में आ जाएं.' फजलुररहमान ने 27 अक्टूबर को इस्लामाबाद तक मार्च निकालने का ऐलान किया हुआ है.

यह भी पढ़ेंःलोगों के लिए बड़ी खुशखबरीः केबल टीवी हुआ सस्ता; सिर्फ 130 रुपये में मिलेंगे इतने चैनल

इस मार्च के खिलाफ पाकिस्तान के मंत्रियों के कई बयान सामने आए हैं. पाकिस्तान के रेलवे मंत्री शेख रशीद ने कहा कि मौलान फजल की बातें इनके ही गले पड़ेंगी. इनके आगे कुआं और पीछे खाई होगी. विज्ञान व प्रौद्योगिकी मंत्री फवाद चौधरी ने कहा कि मौलाना की पूरी कोशिश मदरसा सुधार की कोशिशों को रोकना है. पाकिस्तान के प्रधानमंत्री की सूचना एवं प्रसारण मामलों की सलाहकार फिरदौस आशिक अवान ने जेल में बंद पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी और मुस्लिम लीग नवाज के नेताओं का नाम लिए बिना कहा कि 'जेल में बंद सियासी बौने मौलाना का ढाल के तौर पर इस्तेमाल कर रहे हैं.'

First Published : 06 Oct 2019, 08:18:13 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×