logo-image

दुबई में बंदरगाह पर भीषण विस्फोट, कोई हताहत नहीं

दुबई में बंदरगाह पर भीषण विस्फोट, कोई हताहत नहीं

Updated on: 08 Jul 2021, 12:00 PM

दुबई:

दुबई के जेबेल अली पोर्ट में बुधवार की आधी रात से ठीक पहले एक भीषण विस्फोट हुआ है, जिससे चारो ओर आग की लपटें फेल गई और कई किलोमीटर दूर इमारतों की खिड़कियों के शीशे टूट गए।

शुरुआती खबरों के मुताबिक, हालांकि किसी की जान नहीं गई है।

विस्फोट जेबेल अली पोर्ट पर एक छोटे जहाज पर हुआ।

दुबई पुलिस के कमांडर-इन-चीफ, लेफ्टिनेंट जनरल अब्दुल्ला खलीफा अल र्मी ने कहा, जेबेल अली पोर्ट में एक छोटे आकार के कंटेनर जहाज पर आग लग गई। कोई हताहत नहीं हुआ।

दुबई नागरिक सुरक्षा के महानिदेशक, मेजर जनरल राशिद थानी अल मातरोशी ने दुबई मीडिया कार्यालय को बताया कि घटना के लगभग ढाई घंटे बाद आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया।

एक अधिकारी ने एक स्थानीय टीवी चैनल को बताया कि कंटेनर में विस्फोट होने से पहले चालक दल समय से बाहर निकलने में कामयाब हो गया था। कंटेनर में सामग्री की प्रकृति का फिलहाल पता नहीं चल पाया है।

जेबेल अली पोर्ट के अपेक्षाकृत करीब रहने वाले भारतीय प्रवासी विशाल बथिजा, इंग्लैंड-डेनमार्क मैच देख रहे थे, जब विस्फोट हुआ।

मुंबई के 49 वर्षीय ने कहा, मेरा टीवी कमरा बंदरगाह की ओर है। आवाज बहुत तेज थी और इससे हमारी खिड़कियां चटक गईं।

एक अन्य भारतीय प्रवासी, माधुरी भंडारी ने कहा कि मॉल में काफी भीड़भाड़ वाले माहौल के बावजूद, उसने दुबई मॉल के अंदर लगभग 35 किमी दूर विस्फोट को सुना।

जेबेल अली शहर के उत्तरी छोर पर दुनिया के सबसे बड़े बंदरगाहों में से एक है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.