logo-image

न्यूयॉर्क में यहूदियों के प्रार्थना घर में चाकूबाजी, पांच घायलों में 2 गंभीर

यहूदी विरोधी यह हिंसा रॉकलैंड में हुई. विगत कई दिनों से यहूदियों के खिलाफ नारेबाजी और मारपीट की घटनाओं से इलाके में तनाव था.

Updated on: 29 Dec 2019, 11:49 AM

नई दिल्ली:

एक नकाबपोश ने शनिवार रात न्यूयॉर्क स्थित यहूदियों के एक प्रार्थना घर पर हमला बोल पांच लोगों पर चाकू से हमला कर दिया. हमलावर भागने में सफल रहा. द ऑर्थोडॉक्स ज्युइश पब्लिक अफेयर्स काउंसिल की ओर से टि्वटर पर शेयर की गई जानकारी के अनुसार यहूदी विरोधी यह हिंसा रॉकलैंड में हुई. विगत कई दिनों से यहूदियों के खिलाफ नारेबाजी और मारपीट की घटनाओं से इलाके में तनाव था. एक अन्य सूत्र ने देर रात ही हमलावर को गिरफ्तार किए जाने की बात कही है.

चाकूबाजी में घायल सभी पांच लोगों को स्थानीय अस्पताल में भर्ती कराया गया है. इनमें से दो की हालत गंभीर बताई जा रही है. एक शख्स को चाकू के आधा दर्जन घाव आए हैं. न्यूयॉर्क के अटॉर्नी जनरल लेतीतिया जेम्स ने धर्म विरोधी हिंसा की निंदा करते हुए जांच के आदेश दे दिए हैं. स्थानीय मीडिया के मुताबिक पुलिस इलाके की गहराई से छानबीन कर रही है. एक अन्य मीडिया रिपोर्ट में कहा गया है कि स्लेटी रंग की निसान में फरार हुए हमलावर को हार्लेम में देखा गया, जहां से उसे हिरासत में ले लिया गया.