logo-image

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग बने विश्व के 5वें सबसे धनी व्यक्ति

फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग निजी तौर पर अहम मुकाम हासिल करते हुए विश्व के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

Updated on: 28 Jul 2017, 11:40 PM

नई दिल्ली:

फेसबुक के दूसरी तिमाही की कमाई की रिपोर्ट के मुताबिक, कंपनी के शेयरों ने उच्च रिकॉर्ड छुआ और फेसबुक के सीईओ मार्क जुकरबर्ग निजी तौर पर अहम मुकाम हासिल करते हुए विश्व के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं। फॉर्च्यून की गुरुवार की एक रपट के मुताबिक, जुकरबर्ग की कुल संपत्ति गुरुवार को 72.7 अरब डॉलर हो गई। संपत्ति में तीन अरब डॉलर से ज्यादा की बढ़ोतरी से उन्होंने मेक्सिको के कार्लोस स्लिम को पछाड़ कर दुनिया के पांचवें सबसे अमीर व्यक्ति बन गए हैं।

रिपोर्ट में कहा गया है, 'जुकरबर्ग की संपत्ति बड़े स्तर पर फेसबुक के शेयरों से जुड़ी हुई है। इसके मायने हैं कि यह कंपनी के शेयरों के साथ गिरता और बढ़ता है।'

सोशल नेटवर्किं ग की दिग्गज कंपनी 2017 की शुरुआत से सकारात्मक नतीजे प्रदर्शित कर रही है। इसके शेयर 50 फीसदी से ज्यादा बढ़े हैं और यह दुनिया भर में दो अरब उपयोकर्ताओं तक पहुंच गई है।

इसे भी पढ़ें: जानिए रिलायंस जियो, वोडाफोन, एयरटेल, आईडिया के बेस्ट ऑफर के बारे में

दुनिया के अरबपतियों के फोर्ब्स की वास्तविक रैंकिंग के अनुसार, अमेजन के जेफ बेजोस, बिल गेट्स को पछाड़ कर विश्व के सबसे धनी व्यक्ति बन गए हैं।

समाचार पत्र इंडिपेंडेंट की रपट के मुताबिक, अमेजन के शेयर मूल्य में न्यूयॉर्क के सुबह के कारोबार में एक फीसदी से ज्यादा की बढ़ोतरी के बाद सिएटल के अध्यक्ष और मुख्य कार्यकारी बेजोस की संपत्ति की कुल कीमत 91 अरब डॉलर हो गई।

इसे भी पढ़ें: म्युचुअल फंड लाइसेंस रद्द किए जाने के खिलाफ सैट ने खारिज की सहारा की अपील