logo-image

मैनचेस्टर: थेरेसा मे ने कहा, ब्रिटेन में जल्द हो सकते हैं और आतंकी हमले, अलर्ट का लेवल 'क्रिटिकल' किया गया

मे ने कहा कि संभव है कि मैनेचेस्टर हमले में कई लोग शामिल हों और इन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता। साथ ही मे ने बताया कि सशस्त्र बलों के जवानों को मुख्य जगहों पर तैनात किया जाएगा ताकि पुलिस को पट्रोलिंग के काम से फिलहाल मुक्त रखा जा सके।

Updated on: 24 May 2017, 08:39 AM

highlights

  • मैनचेस्टर में सोमवार (22 मई) को एक कॉन्सर्ट में हुआ था धमाका
  • प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने ली आपात बैठक, फिलहाल सुरक्षा के लिए सेना और सशस्त्र बलों का होगा इस्तेमाल  
  • ब्रिटेन में अलर्ट का लेवल सिवियर से क्रिटिकल किया गया

नई दिल्ली:

मैनचेस्टर में सोमवार को एक रॉक कॉन्सर्ट में हुए हमले में 22 लोगों की मौत के बाद ब्रिटेन में अलर्ट का लेवल 'क्रिटिकल' कर दिया गया है। आतंकी हमले के खतरे के अलर्ट के हिसाब से यह सबसे ऊंचा लेवल है।

साथ ही सुरक्षा के लिए सेना को भी तैनात करने का फैसला किया गया है। ब्रिटेन के प्रशासन की ओर से बढ़ाए गए इस लेवल का मतलब ये है कि आतंकी हमले का खतरा अभी टला नहीं है और कोई दूसरा हमला भी हो सकता है।

प्रधानमंत्री थेरेसा मे ने सरकार की आपातकालीन कैबिनेट ऑफिस ब्रिफिंग रूम (COBRA) की बैठक के बाद कहा कि सुरक्षा बढ़ाने के लिए सेना और सशस्त्र बलों का इस्तेमाल किया जाएगा।

थेरेसा मे ने बैठक के बाद कहा, 'इसका मतलब ये हुआ यह केवल एक हमला नहीं है और संभव है कि बहुत जल्द दूसरा हमला भी हो सकता है।' पिछली बार अलर्ट का यह सबसे ऊंचा लेवल जून 2007 किया गया था। मे ने कहा कि संभव है कि मैनेचेस्टर हमले में कई लोग शामिल हों और इन्हें नजरअंदाज नहीं किया जा सकता।

यह भी पढ़ें: Video: मैनचेस्टर में एरियाना ग्रांडे के कॉन्सर्ट पर आतंकी हमला, 22 की मौत, IS ने ली जिम्मेदारी

साथ ही मे ने बताया कि सशस्त्र बलों के जवानों को मुख्य जगहों पर तैनात किया जाएगा ताकि पुलिस को पट्रोलिंग के काम से फिलहाल मुक्त रखा जा सके। उन्होंने बताया कि सेना के जवानों को कॉन्सर्ट और खेलों के आयोजन जैसे सार्वजनिक कार्यक्रमों में तैनात किया जा सकता है।

मैनचेस्टर में सोमवार को मैनचेस्टर अरीना में पॉप सिंगर अरियाना ग्रांडे के म्यूजिक कॉन्सर्ट के समय धमाका हुआ था। इस धमाके में 22 लोगों की मौत हो गई थी।

यह भी पढ़ें: अभिजीत का अकाउंट Twitter ने किया ब्लॉक, महिलाओं पर की थी अभद्र टिप्पणी