logo-image

टोक्यो ट्रेन में चाकू से हमला करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

टोक्यो ट्रेन में चाकू से हमला करने वाला व्यक्ति गिरफ्तार

Updated on: 08 Aug 2021, 07:05 PM

टोक्यो:

तोक्यो में एक कम्यूटर ट्रेन पर चाकू से हमले में 10 यात्रियों को घायल करने के आरोप में एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 36 वर्षीय युसुके त्सुशिमा पर कॉलेज की 20 वर्षीय छात्रा की कथित तौर पर चाकू से वार करने, पीठ और छाती पर गंभीर चोट पहुंचाने के लिए हत्या के प्रयास का आरोप लगाया गया था।

10 घायलों में से कोई भी व्यक्ति से परिचित नहीं था।

त्सुशिमा ने पुलिस को बताते हुए हमला करना स्वीकार किया है, मैं पिछले छह सालों से खुश दिखने वाली महिलाओं को मारना चाहता हूं।

उन्होंने यह भी कहा कि उन्होंने रैपिड एक्सप्रेस ओडाक्यू इलेक्ट्रिक रेलवे ट्रेन पर अपराध करना चुना क्योंकि यात्रियों को भागना मुश्किल था।

पुलिस के मुताबिक, उसने नंबर 7 कार में महिला को चाकू मार दिया और अन्य को घायल कर दिया। फिर, वह नंबर 8 कार में खाना पकाने के तेल से आग लगाने में असफल रहा।

जैसे ही ट्रेन ने एक आपातकालीन पड़ाव बनाया, त्सुशिमा नंबर 9 कार के एक दरवाजे से भाग निकली।

पुलिस ने कहा कि सुशिमा को बाद में एक सुविधा स्टोर से हिरासत में लिया गया।

2015 में, एक व्यक्ति ने शिंकानसेन बुलेट ट्रेन में खुद को आग लगा ली, जिसके परिणामस्वरूप खुद और एक महिला की मौत हो गई और साथ ही 26 अन्य यात्री घायल हो गए थे।

2018 में, बुलेट ट्रेन पर चाकू से हमले में एक व्यक्ति ने एक यात्री की हत्या कर दी और दो अन्य को घायल कर दिया।

परिवहन मंत्रालय ने सभी रेलवे कंपनियों को सुरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा कर्मचारियों और कैमरों के माध्यम से अपनी निगरानी गतिविधियों की पूरी तरह से जांच करने को कहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.