logo-image

मलेशियाई रक्षा मंत्री को बनाया गया डिप्टी पीएम

मलेशियाई रक्षा मंत्री को बनाया गया डिप्टी पीएम

Updated on: 07 Jul 2021, 04:47 PM

कुआलालंपुर:

मलेशिया के प्रधानमंत्री मुहीद्दीन यासीन ने रक्षा मंत्री इस्माइल साबरी याकूब को उप प्रधानमंत्री नियुक्त किया है। सरकार ने बुधवार को यह जानकारी दी।

प्रधानमंत्री कार्यालय ने एक बयान में कहा कि नियुक्ति मुहिद्दीन को देश के प्रशासन का प्रबंधन करने और कोविड महामारी के कारण वर्तमान स्वास्थ्य और आर्थिक संकट से निपटने में मदद करने के लिए है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने बयान के हवाले से बताया कि इसके अतिरिक्त, विदेश मंत्री हिशामुद्दीन हुसैन को एक वरिष्ठ मंत्री के रूप में नियुक्त किया गया है और वे साबरी से देश के सुरक्षा मुद्दे का प्रबंधन संभालेंगे।

इसमें कहा गया है कि दोनों नियुक्तियां किंग सुल्तान अब्दुल्ला सुल्तान अहमद शाह को सौंपी गई हैं और ये तत्काल प्रभाव से लागू हैं।

मुहीद्दीन ने पिछले साल मार्च में पूर्व प्रधान मंत्री महाथिर मोहम्मद के अचानक इस्तीफे के बाद पदभार ग्रहण किया, जो 2018 में आम चुनाव के बाद से पद पर थे।

मुहिद्दीन ने उस समय देश के प्रबंधन में मदद करने के लिए साबरी सहित चार मंत्रियों को वरिष्ठ मंत्रियों के रूप में चुनने के बजाय किसी भी डिप्टी को नियुक्त नहीं किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.