logo-image

मलेशिया के PM ने इमरान खान को तोहफे में दी कार, जानें क्या है इसकी खासियत

मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद (Mahathir Bin Mohamad) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को तोहफे में कार दी है.

Updated on: 16 Dec 2019, 06:46 PM

नई दिल्‍ली:

मलेशिया के प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद (Mahathir Bin Mohamad) ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) को तोहफे में कार दी है. यह कार मलेशिया से पाकिस्तान पहुंच गई है. इसे एक छोटे समारोह में पाकिस्तानी अधिकारियों ने प्राप्त किया. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, इमरान खान के व्यापारिक मामलों के सलाहकार अब्दुल रज्जाक दाऊद ने महाथिर की तरफ से भिजवाई गई 'प्रोटोन एक्स 70' की सुपुर्दगी ली.

वाहन को पाकिस्तानी अधिकारियों के हवाले करने के लिए मलेशिया के उच्चायोग में एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया, जहां कार को दाऊद को दिया गया. इस मौके पर मलेशिया के उच्चायुक्त ने कहा कि 1947 के बाद से ही पाकिस्तान और मलेशिया के संबंध बहुत अच्छे रहे हैं.

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री महाथिर मोहम्मद ने अपने हालिया पाकिस्तान के दौरे में यह एसयूवी प्रोटोन इमरान को तोहफे में देने और इसे पाकिस्तान में बनाने के लिए प्लांट लगाने का ऐलान किया था. इमरान खान 19 से 21 दिसंबर तक मलेशिया के दौरे पर रहेंगे, जहां उनकी मुलाकात महाथिर मोहम्मद से भी होनी है.