News Nation Logo

अधिकांश संघीय कर्मचारियों ने बाइडेन के वैक्सीन जनादेश का विरोध किया

अधिकांश संघीय कर्मचारियों ने बाइडेन के वैक्सीन जनादेश का विरोध किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 13 Nov 2021, 11:45:01 AM
Majority of

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

वॉशिंगटन: एक मीडिया आउटलेट द्वारा किए गए एक सर्वेक्षण के अनुसार, अधिकांश अमेरिकी संघीय कर्मचारी सितंबर में राष्ट्रपति जो बाइडेन द्वारा घोषित कोविड -19 वैक्सीन जनादेश से असहमत हैं।

कुल 53 प्रतिशत उत्तरदाता वैक्सीन जनादेश से असहमत थे, जबकि मीडिया आउटलेट गवर्नमेंट एक्जीक्यूटिव की शोध शाखा, गवर्नमेंट बिजनेस काउंसिल द्वारा किए गए सर्वेक्षण में 44 प्रतिशत लोग इससे सहमत थे।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जीबीसी ने 27 अक्टूबर से 2 नवंबर के बीच अटलांटिक मीडिया की संपत्ति, सरकारी कार्यकारी और डिफेंस वन के पाठकों को सर्वेक्षण भेजा और 3,186 उत्तर प्राप्त किए।

राष्ट्रपति के जनादेश के अनुसार 22 नवंबर से पहले सभी संघीय कर्मचारियों को टीका लगवाना आवश्यक है।

वाशिंगटन, डीसी-आधारित सरकार के व्यापार समाचार दैनिक के अनुसार जो लोग टीकाकरण से इनकार करते हैं और जिनकी एजेंसियां उनके छूट के अनुरोधों को स्वीकार करती हैं, उन्हें संघीय सेवा से हटाने तक प्रगतिशील अनुशासन का सामना करना पड़ेगा।

बाइडेन ने 9 सितंबर को घोषणा करके कहा कि श्रम विभाग एक आपातकालीन नियम विकसित कर रहा है, जिसमें 100 और अधिक कर्मचारियों वाले सभी नियोक्ताओं को यह सुनिश्चित करने की आवश्यकता है कि उनके कर्मचारियों को एक बार टीका लगाया है और उनका परीक्षण किया गया है।

जनादेश को औपचारिक रूप से एक आपातकालीन अस्थायी मानक के रूप में जाना जाता है, और इसे श्रम विभाग के व्यावसायिक सुरक्षा और स्वास्थ्य प्रशासन द्वारा विकसित किया गया है।

आवश्यकताओं के अनुसार, 100 या अधिक कर्मचारियों वाली कंपनियों के कर्मचारियों को 4 जनवरी, 2022 तक पूरी तरह से टीका लगाया जाना चाहिए।

समय सीमा के बाद कार्यस्थल में प्रवेश करने के लिए असंबद्ध कर्मचारियों को साप्ताहिक नेगेटिव कोविड -19 परीक्षण प्रस्तुत करना होगा।

5 दिसंबर से गैर-टीकाकृत श्रमिकों को अपने कार्यस्थलों पर घर के अंदर मास्क पहनना अनिवार्य होगा।

संघीय कानून ओएसएचए को एक आपातकालीन अस्थायी मानक जारी करने का अधिकार देता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 13 Nov 2021, 11:45:01 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.