logo-image

भारी हिमपात के बीच जॉर्डन में बिजली गुल

भारी हिमपात के बीच जॉर्डन में बिजली गुल

Updated on: 28 Jan 2022, 10:10 AM

अम्मान:

देश के कई हिस्सों में भारी बर्फबारी के बाद जॉर्डन के कई शहरों में बिजली गुल हो गई है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, जॉर्डन इलेक्ट्रिक पावर कंपनी ने एक बयान में कहा कि गुरुवार को देश भर में कंपनी से जुड़े 20 मुख्य स्थानों पर पेड़ और शाखाएं गिरने से बिजली गुल हो गई।

इसमें कहा गया है कि गहरी बर्फ ने इसकी सेवाओं को प्रमुख स्थानों तक सीमित कर दिया, यह कहते हुए कि लगभग 1,300 कर्मचारी थे और 400 सेवा मशीनरी बर्फ से बाधित बिजली आपूर्ति को बहाल करने के लिए काम कर रही थी।

वर्तमान में जॉर्डन की चपेट में आने वाला ध्रुवीय दबाव अपने चरम पर पहुंच चुका है, लेकिन इसका प्रभाव शुक्रवार तक रहने की उम्मीद है।

जॉर्डन मौसम विज्ञान विभाग (जेएमडी) ने गुरुवार को कहा कि उत्तर में अजलौन में रास मुनीफ क्षेत्र में 34 सेमी बर्फ देखी गई, जबकि राष्ट्रीय राजधानी अम्मान में स्पोर्ट्स सिटी क्षेत्र में यह 22 सेमी थी।

जेएमडी ने कहा कि उत्तरी और मध्य हाइलैंड्स में दोपहर के घंटों तक बर्फबारी जारी रहेगी, लेकिन दक्षिणी क्षेत्र में यह शुक्रवार सुबह तक चलेगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.