logo-image

तुर्की के जंगल में लगी भीषण आग

तुर्की के जंगल में लगी भीषण आग

Updated on: 29 Jul 2021, 01:15 PM

अंकारा:

तुर्की के दक्षिणी प्रांत अंताल्या में चार अलग-अलग स्थानों पर जंगल में भीषण आग लग गई, जो विदेशी पर्यटकों के लिए एक लोकप्रिय गंतव्य है। कृषि और वानिकी मंत्री बेकिर पाकडेमिरली ने यह जानकारी दी।

मंत्री ने बुधवार को अंताल्या के मानवघाट जिले में संवाददाताओं से कहा, दुर्भाग्य से, हवा की स्थिति, कम आद्र्रता और अन्य कारक आग को फैलने में मदद कर रहे हैं। अभी आग लगने के सभी कारण हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं आग की लपटों को हवा दे रही थीं और धुएं ने 53 लोगों को प्रभावित किया। आग लगने के कारणों का पता लगाने के लिए एक जांच शुरू की गई है।

टीवी फुटेज में दिखाया गया है कि दमकलकर्मी जलती इमारतों पर हेलीकॉप्टर से पानी डाल रहे हैं, लेकिन आग पर अभी तक काबू नहीं पाया जा सका है।

तेज हवाओं के कारण जंगल में लगी आग के कारण सैकड़ों लोगों को उनके घरों से सुरक्षित निकाल लिया गया है।

मानवगत के मेयर सुकरू सोजेन ने कहा कि आग रिहायशी इलाकों तक पहुंच गई, लेकिन पर्यटन क्षेत्रों में चिंता की कोई बात नहीं है।

मानवगत के जिला गवर्नर मुस्तफा यिगित ने कहा, हम एक अभूतपूर्व आग का सामना कर रहे हैं। फिलहाल कोई हताहत नहीं हुआ है, लेकिन हमारे पास स्पष्ट जानकारी नहीं है।

यह देखते हुए कि गांवों से कई लोग घायल हो गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.