logo-image

अमेरिका शिखर सम्मेलन से देशों को बाहर करने के लिए मादुरो ने अमेरिका की निंदा की

अमेरिका शिखर सम्मेलन से देशों को बाहर करने के लिए मादुरो ने अमेरिका की निंदा की

Updated on: 28 May 2022, 03:20 PM

काराकास:

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो ने लॉस एंजिल्स में 6-10 जून को होने वाले अमेरिका के आगामी शिखर सम्मेलन से अपने देश क्यूबा और निकारागुआ को बाहर करने के लिए अमेरिका की निंदा की।

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, मादुरो ने एक क्षेत्रीय सभा से अपनी सरकार की अमेरिका के लोगों को बाहर करने की मंशा रखने वाली साम्राज्यवादी ²ष्टि की ²ढ़, मजबूत और पूर्ण अस्वीकृति व्यक्त की।

वेनेजुएला के राष्ट्रपति वर्तमान में हमारे अमेरिका-पीपुल्स ट्रेड एग्रीमेंट (एएलबी-टीसीपी) के लोगों के लिए बोलिवेरियन एलायंस के 21वें शिखर सम्मेलन के लिए हवाना में हैं, जो शुक्रवार को शुरू हुआ था।

उन्होंने कहा कि वाशिंगटन के अमेरिकी शिखर सम्मेलन को संभालने के विपरीत, एलबीए-टीसीपी संगठन उन मुद्दों पर काम करता है जो इस क्षेत्र में लोगों के जीवन और विकास को प्रभावित करते हैं।

गुरुवार को अमेरिका शिखर सम्मेलन के अमेरिकी समन्वयक केविन ओ रिली ने दोहराया कि क्यूबा, निकारागुआ और वेनेजुएला की सरकारों, एएलबीए-टीसीपी के सभी सदस्यों को बैठक में भाग लेने के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.