News Nation Logo

मैक्रों ने उच्च मुद्रास्फीति और हड़ताल के समाधान का वादा किया

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Oct 2022, 01:03:21 PM
Emmanuel Macron

(source : IANS) (Photo Credit: Twitter)

पेरिस:  

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों ने उच्च मुद्रास्फीति और हड़तालों की स्थिति में फ्रांस को बिना किसी समाधान के कभी नहीं छोड़ने का संकल्प लिया है. समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, राष्ट्रीय टेलीविजन फ्रांस 2 पर प्रसारित द फ्रेंच इमर्जेंसीज शीर्षक से एक साक्षात्कार के दौरान मैक्रों ने कहा कि हम एक साथ तूफान से गुजरेंगे. उन्होंने कहा कि देश अगले साल की शुरुआत में बिजली और गैस की कीमतों में 15 प्रतिशत की वृद्धि की उम्मीद करेगा लेकिन सरकार ऊर्जा शुल्क ढाल जारी रखेगी और छात्रों, निम्न और मध्यम आय वाले परिवारों के साथ-साथ व्यवसायों की भी मदद करेगी.

मैक्रों ने कहा, सरकार की रणनीति सार्वजनिक खर्च को स्थिर करना, हमारे कर्ज चुकाना, विकास को बनाए रखना, नौकरियां पैदा करना और करों को कम करना है. उन्होंने युवाओं के लिए रोजगार के अधिक अवसर पैदा करने का वादा किया. उन्होंने कहा कि मैक्रों ने सेवानिवृत्ति की आयु बढ़ाकर 65 करने के पेंशन सुधार का भी बचाव किया. अन्यथा, पेंशन योगदान बढ़ाना होगा या वरिष्ठों की सेवानिवृत्ति पेंशन कम कर दी जाएगी.

फ्रांस के राष्ट्रपति ने कहा, 2023 से, हमें कानूनी सेवानिवृत्ति की उम्र में प्रति वर्ष चार महीने की बढ़ोतरी करनी होगी. मैक्रों ने स्वीकार किया कि चीन की तुलना में, फ्रांस इलेक्ट्रिक कारों और बैटरी के उत्पादन में देर से शुरू हुआ है लेकिन 2027 में अपने राष्ट्रपति कार्यकाल के अंत तक फ्रांस में दो मिलियन इलेक्ट्रिक कार और दो मिलियन बैटरी बनाने का लक्ष्य है. इस बीच, उन्होंने कहा कि सरकार इलेक्ट्रिक कार खरीद में घरों को सब्सिडी देना जारी रखेगी.

First Published : 27 Oct 2022, 01:03:21 PM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.