News Nation Logo
Banner

ब्रिटेन में कोरोना ने मचाई तबाही, सरकार बोलीं- लंबे समय तक रहेगा लॉकडाउन

ब्रिटिश सरकार ने रविवार को स्वीकार किया कि कोरोना वायरस की महमारी को रोकने के लिए घोषित लॉकडाउन ‘‘लंबे’’ समय तक जारी रह सकता है. इससे पहले विशेषज्ञों ने चेतावनी दी थी कि यह स्थिति जून तक जारी रह सकती है.

Bhasha | Updated on: 30 Mar 2020, 01:00:00 AM
lockdown in uk

ब्रिटेन में लॉकडाउन लंबे समय तक रहेगा (Photo Credit: गूगल)

लंदन:

ब्रिटिश सरकार ने रविवार को स्वीकार किया कि कोरोना वायरस की महमारी को रोकने के लिए घोषित लॉकडाउन ‘‘लंबे’’ समय तक जारी रह सकता है. इससे पहले विशेषज्ञों ने चेतावनी दी थी कि यह स्थिति जून तक जारी रह सकती है. कैबिनेट मंत्री माइकल गोवे ने बीबीसी से कहा, ‘मैं सटीक पूर्वानुमान नहीं लगा सकता लेकिन मैं मानता हूं कि सभी को लंबे समय तक तैयार रहना चाहिए जबतक ये उपाय लागू रहेंगे.’

उल्लेखनीय है कि दुनिया के अन्य देशों की तरह ब्रिटेन ने भी कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के लिए लोगों से घर में रहने को कहा है. सरकार ने इन उपायों की घोषणा संक्रमण दर बढ़ने के बीच की.

रविवार को सामने आए नये आंकड़ों के मुताबिक ब्रिटेन में 1,228 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी है जो एक दिन पहले तक हुई मौतों से 209 अधिक है. ब्रिटेन में 19,522 लोगों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है.

इसे भी पढ़ें:कोरोना संक्रमित के संपर्क में आए RML अस्पताल के डॉक्टर और नर्स, किए गए क्वारन्टीन

शुरुआत में ब्रिटेन के प्रधानमंत्री बोरिस जॉनसन ने कहा था कि बंद की स्थिति तीन हफ्ते के लिए होगी. इम्पीरियल कॉलेज, लंदन के प्रोफेसर और महामारी पर सरकार के प्रमुख सलाहकार नील फर्गुसन ने संडे टाइम्स को कहा कि बंद की स्थिति जून तक लागू रह सकती है. उन्होंने कहा, ‘ हम ये उपाय जारी रखेंगे. मेरे विचार से यह लंबे समय तक होगा...संभवत: मई के अंत तक या शुरुआत जून तक यह जा सकता है. मई तक की उम्मीद है.’

First Published : 30 Mar 2020, 01:00:00 AM

For all the Latest World News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×