logo-image

ऑस्ट्रेलिया की राजधानी में लॉकडाउन खत्म

ऑस्ट्रेलिया की राजधानी में लॉकडाउन खत्म

Updated on: 15 Oct 2021, 03:55 PM

कैनबरा:

ऑस्ट्रेलिया की राजधानी में कोरोना वायरस लॉकडाउन दो महीने से अधिक समय के बाद शुक्रवार को समाप्त हो गया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, ऑस्ट्रेलियन कैपिटल टेरिटरी (एसीटी) 12 अगस्त से शुरू हुए एक लॉकडाउन से उभरा और शुरूआत में केवल सात दिनों तक चलने वाला था।

शुक्रवार तक, कैनबरा के निवासियों को अधिकतम 25 लोगों के समूह में इकट्ठे होने की अनुमति है और उनके घरों में पांच पर्यटक हैं।

सख्त संरक्षक प्रतिबंधों के अधीन कैफे, रेस्तरां, बार, व्यक्तिगत देखभाल सेवाएं और गैर-आवश्यक खुदरा फिर से खुल गए हैं।

अधिनियम ने शुक्रवार को 35 नए स्थानीय रूप से अधिग्रहित कोविड संक्रमणों की सूचना दी, जिससे प्रकोप से जुड़े मामलों की संख्या बढ़कर 1,394 हो गई।

एसीटी के मुख्यमंत्री एंड्रयू बर्र ने कहा कि सरकार का ध्यान दैनिक मामलों की संख्या से हटकर अस्पताल में भर्ती होने की संख्या पर होगा।

बर्र ने कहा, हमारे लिए एक संभावित चिंता यह होगी कि अगर पूरी तरह से टीकाकरण वाले लोग अस्पताल या गहन देखभाल में हैं, तो इसका मतलब है कि टीके उन मामलों के अनुपात को कम करने के लिए काम कर रहे हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती या गहन देखभाल की आवश्यकता होती है।

बर्र की धीरे-धीरे फिर से खोलने की योजना के तहत 29 अक्टूबर को प्रतिबंधों में और ढील दी जाएगी।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.