logo-image

स्पेन के बार्सिलोना में आतंकी हमले में 13 की मौत, ISIS ने ली हमले की जिम्मेदारी

स्पेन के बार्सिलोना में गुरुवार को आतंकी हमले में 1 की मौत हो गई है। सिटी सेंटर के प्‍लाका काटालुनिया इलाके में एक वैन ने दर्जनों लोगों को कुचल दिया।

Updated on: 18 Aug 2017, 01:21 AM

highlights

  • बार्सिलोना में आतंकी हमले में 13 की मौत, 50 से ज्यादा घायल
  • संदिग्ध हमलावर के गिरफ्तार होने की खबर  

नई दिल्ली:

स्पेन के बार्सिलोना में गुरुवार को सबसे व्यस्त रहने वाले रास्ते पर आतंकी हमले में 13 लोगों की मौत हो गई है, वहीं 50 से ज्यादा लोगों के घायल होने की खबर है। सिटी सेंटर के प्‍लाका काटालुनिया इलाके में एक वैन ने वहां पैदल चल रहे लोगों को मारने की कोशिश की। खबरों के मुताबिक टेरर अटैकर को गिरफ्तार कर लिया गया है।  

बार्सिलोना पुलिस ने इसमें अब तक 13 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। न्यूज एजेंसी रॉयटर्स के मुताबिक वैन से कुचलने के बाद दो हथियारबंद लोग एक रेस्टोरेंट में घुसे हैं। न्यूज एजेंसी एएफपी के मुताबिक, पुलिस ने कहा है कि यह आतंकी हमला है।

रिपोर्ट्स के मुताबिक कुख्यात आतंकी संगठन ISIS ने इस हमले की जिम्मेदारी ली है। 

स्पेन के पब्लिक ब्रॉडकास्टर RTVE के हवाले से समाचार एजेंसी एपी ने बताया कि वाहन से भीड़ को कुचलने वाले एक संदिग्ध आतंकी को गिरफ्तार कर लिया गया है।

जानकारी के मुताबिक भीड़भाड़ वाले इस इलाके में वैन के पहुंचने के बाद से लोगों में अफरातफरी मच गई। हमले की सूचना के बाद बार्सिलोना के मेट्रो स्टेशन बंद कर दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: मुसीबत में घिरे नवाज शरीफ, जजों के अपमान के मामले में कोर्ट ने भेजा नोटिस

आपातकालीन सेवा ने कहा, 'लोगों शहर के प्‍लाका काटालुनिया इलाके में नहीं जाना चाहिए।' साथ ही करीबी मेट्रो और रेलवे स्‍टेशनों को बंद करने की भी अपील की गई है। वैन में मौजूद हमलावरों ने वहां पैदल चल रहे लोगों को मारने की कोशिश की है।

इस हमले में किसी भी भारतीय के घायल होने की खबर नहीं है। स्पेन में मौजूद भारतीय दूतावास के अनुसार,'हम बार्सिलोना के हालात का जायजा ले रहे हैं। किसी भारतीय के हताहत होने की खबर नहीं आई है।'

इसे भी पढ़ें: चॉर्लेट्सविल हिंसा और रेसिज्म पर बराक ओबामा के ट्वीट ने तोड़े सारे रेकॉर्ड