logo-image

लास वेगास हमला: गोलीबारी में 50 की मौत, 1 हमलावर ढेर, इस्लामिक स्टेट ने ली जिम्मेदारी

अमेरिका के लास वेगास की में गोलीबारी में 50 लोगों की मौत की ख़बर आ रही है। समाचार एजेंसी एएनआई ने मुताबिक कि इस हमले में करीब 24 लोग घायल हुए है।

Updated on: 02 Oct 2017, 08:06 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका के लास वेगास में हुई गोलीबारी में मरने वालों की संख्या बढ़कर 50 हो गई है। इस हमले में 100 से भी अधिक लोगों के घायल होने की खबर है। वेगास पुलिस ने हामलावर की शिनाख्त कर ली है जिसका नाम स्टीफन पेडॉक है। 

देर रात हुए लास वेगास में हुए हमले में शुरूआती दौर में 2 लोगों की मौत की ख़बर आ रही थी। इसके बाद मृतक लोगों के आंकड़े में बढ़ोतरी हुई है। 

अमेरिका के लास वेगास में म्यूजिकल स्ट्रिप पर हुई इस गोलीबारी में घायलों की संख्या 24 बताई जा रही है।

पुलिस मौके पर मौजूद हालात संभालने में लगी हुई है।

हमले में घायल लोगों को लास वेगास अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल के प्रवक्ता ने बताया है कि हमले में करीब 24 घायल है।

यह हमला लास वेगास रोड पर एक म्यूज़िकल कार्यक्रम के दौरान हुआ है। हमला रुट 91 हार्वेस्ट फेस्टिवल में हुआ जब एक शूटर ने अचानक गोलीबारी शुरू कर दी। 

इस मामले से जुड़ी और जानकारी अभी मिलनी बाकी है। 

एक प्रत्यक्षदर्शी ने बताया है कि गोलीबारी की घटना के कारण वहां पूरी तरह से अफरा-तफरी मच गई थी। प्रत्यक्षदर्शी ने बताया, 'मुझे लगता है कि मैं सदमे में हूं..मुझे यह अहसास करने में कुछ मिनट लगे कि क्या हो रहा है?' 

इसके बाद सोशल मीडिया पर एक वीडियो में सैकड़ों लोग घटनास्थल से भागते हुए दिखाई दे रहे हैं। कुछ दृश्यों में गोली चलने की आवाज सुनाई दे रही है। 

घटनास्थल के लाइव फुटेज में बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात नजर आ रहे हैं। 

Live Updates: 

इस्लामिक स्टेट ने हमले की जिम्मेदारी ली

विदेश मंत्रालय ने कहा, इस हमले में किसी भी भारतीय के शामिल होने की रिपोर्ट नहीं। भारतीय कांस्युलेट स्थिति की कर रहा निगरानी 

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो- 

# लास वेगास में हुए हमले में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20 हो गई है।   

# एक हमलावर के मारे जाने की पुष्टि हुई है। लास वेगास मेट्रोपोलिटन पुलिस विभाग ने जानकारी दी है कि एक हमलावर मारा गया है।

यह भी पढ़ें: Bigg Boss 11: सलमान खान ने किया धमाकेदार आगाज

कारोबार से जुड़ी ख़बरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें