logo-image

जकार्ता से सुमात्रा जा रहा विमान बीच रास्ते में क्रैश, कुल 189 लोग थे सवार

फ़िलहाल यह पता नहीं चला है कि दुर्घटनाग्रस्त प्लने पर कितने पैसेंजर सवार थे. लायन एयर ग्रुप के चीफ एक्सक्यूटिव एडवर्ड सिरैट ने कहा, 'इस समय हम किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दे सकते हैं. हम सभी सूचना और डाटा को इकट्ठा कर रहे हैं.'

Updated on: 29 Oct 2018, 02:37 PM

नई दिल्ली:

इंडोनेशिया सर्च एजेंसी ने जानकारी देते हुए बताया है कि लायन एयर पैसेंजर विमान जो काफी समय से उड़ान भरने के बाद से गायब था क्रैश हो गया है. यह विमान जकार्ता एयरपोर्ट से उड़ान भरकर सुमात्रा के पंगकाल पिनांग शहर के लिए रवाना हुआ था. बताया जा रहा है कि यह विमान बीच समुद्र में दुर्घटनाग्रस्त हो गई है. इस बारे में जांच एजेंसी के प्रवक्ता युसूफ़ लतीफ़ ने पुष्टि करते हुए कहा, 'विमान दुर्घटनाग्रस्त होने की पुष्टि हो गई है.'  

अधिकारियों के अनुसार, उड़ान भरने के 13 मिनट बाद प्लेन से संपर्क टूट गया. एयर ट्रैकिंग सर्विस फ्लाइटरडार24 के अनुसार, जो प्लेन दुर्घटनाग्रस्त हुई है, वह बोइंग 737 मैक्स 8 है.

और पढ़ें- DTC कर्मचारी हड़ताल पर, दिल्ली वासियों को ऑफ़िस जाने में हो सकती है परेशानी

ताज़ा जानकारी के मुताबिक इस प्लेन में क्रू-मेंबर समेत कुल 189 लोग सवार थे.

हालंकि कोई यात्री सुरक्षित बचा है इसकी संभावना कापी कम है. इस बारे में ज़्यादा जानकारी देते हुए लायन एयर ग्रुप के चीफ एक्सक्यूटिव एडवर्ड सिरैट ने कहा, 'इस समय हम किसी तरह की प्रतिक्रिया नहीं दे सकते हैं. हम सभी सूचना और डाटा को इकट्ठा कर रहे हैं.'

बीबीसी के मुताबिक, विमान से उड़ान भरने के कुछ ही मिनटों बाद संपर्क टूट गया था, जिस समय विमान से संपर्क टूटा, उस समय विमान समुद्र के ऊपर उड़ान भर रहा था.

जकार्ता पोस्ट के मुताबिक, सुबह 6.45 बजे पोत यातायात सेवा अधिकारी सुयादी को एक टगबोट 'एएस जाया द्वितीय' से एक रिपोर्ट मिली कि उनके चालक दल के सदस्यों ने विमान का मलबा देखा है.

उन्हें संदेह है कि यह लॉयन एयर के विमान का मलबा हो सकता है, जो वेस्ट जावा के करावांग में तानजुंग बंगिन के पास समुद्र में तैर रहा था.

सुयादी ने कहा, "सुबह 7.15 बजे टगबोट ने बताया कि वे दुर्घटनास्थल के करीब थे और उनके क्रू के सदस्यों ने विमान का मलबा देखा था." उन्होंने कहा कि सुबह नौ बजे से यात्रियों और विमान के चालक दल के सदस्यों की कोई सूचना नहीं थी.

उन्होंने कहा कि दो और जहाज, एक टैंकर और एक मालवाहक जहाज भी उस दुर्घटनास्थल के पास जा रहा था.

और पढ़ें- राम जन्मस्थान को नहीं बदला जा सकता और यही सत्य है: इंद्रेश कुमार

'जकार्ता पोस्ट' द्वारा इकट्ठी की गई सूचना के मुताबिक, लॉयन एयर 610 ने सुबह 6.20 बजे जकार्ता से उड़ान भरी थई और सुबह 6.33 बजे उसका संपर्क टूट गया था.