logo-image

पाकिस्तान में आसमान से आई मौत, चपेट में आने से 26 मारे गए और 30 घायल

सिंध प्रांत के ग्रामीण इलाकों में भारी बारिश के बाद बिजली गिरने की घटनाओं में अब तक 26 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 30 अधिक लोग घायल हैं.

Updated on: 15 Nov 2019, 02:45 PM

highlights

  • सिंध प्रांत में भारी बारिश के बाद बिजली गिरने से 26 मरे.
  • हादसों में सैकड़ों पशुओं को भी गंवानी पड़ी अपनी जान.
  • बीते साल पीओके में मची थी प्राकृतिक तबाही.

New Delhi:

पाकिस्‍तान की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं. मानवीय चुनौतियों समेत प्रकृति भी उसके प्रति बेरुखी ही दिखा रही है. इस कड़ी में आब पाकिस्तान पर मौसमी बेरुखी की तगड़ी मार पड़ी है. सिंध प्रांत के ग्रामीण इलाकों में भारी बारिश के बाद बिजली गिरने की घटनाओं में अब तक 26 लोगों की मौत हो गई है, जबकि 30 अधिक लोग घायल हैं. यही नहीं शुक्रवार को आई इस आसमानी आफत की चपेट में आने से सैकड़ों प‍शुओं की भी मौत हो गई है.

यह भी पढ़ेंः यूपी बोर्ड परीक्षा में नकल रोकने को कॉपियों में हुआ यह बदलाव

बारिश के बाद आसमान से गिरी बिजली
पाकिस्‍तानी अखबार डॉन की रिपोर्ट के मुताबिक, सिंध के थारपारकर जिले के मीठी, छेछी और राम सिंह सोढोगांव में बुधवार देर रात बड़े पैमाने पर बारिश शुरू हुई जिसके बाद बिजली गिरने की घटनाएं हुईं. यह सिलसिला गुरुवार को भी जारी रहा. इन घटनाओं में 10 महिलाओं समेत 26 लोगों की मौत हो गई. इन हादसों में सैकड़ों पशुओं की भी मौत हुई है.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली-एनसीआर बना जहरीली गैस का चैंबर, जिम्मेदार उदासीन; स्थायी समिति की बैठक में नहीं पहुंचे अधिकारी

विभिन्न अस्पतालों में भर्ती कराए गए घायल
बिजली गिरने की घटनाओं में कम से कम 30 लोग घायल हुए हैं जिन्‍हें विभिन्‍न अस्‍पतालों में भर्ती कराया गया हैं. आपदा राहत कार्य में जुटे अधिकारियों ने बताया है कि घटना में मृतकों की संख्‍या बढ़ सकती है. बता दें कि इस साल जुलाई में पीओके में मूसलधार बारिश और उसके बाद आई बाढ़ से नीलम घाटी में बड़ी संख्या में मकान और मस्जिदें ध्वस्त हो गई थीं जिसमें कम से कम 28 लोगों की मौत हो गई थी.