logo-image

लीबिया ने दिसंबर के चुनावों को कवर करने के लिए मीडिया का किया स्वागत

लीबिया ने दिसंबर के चुनावों को कवर करने के लिए मीडिया का किया स्वागत

Updated on: 13 Nov 2021, 12:10 PM

त्रिपोली:

लीबिया के विदेश मंत्रालय ने 24 दिसंबर को होने वाले आगामी चुनावों को कवर करने के लिए मीडिया के साथ सहयोग करने की अपनी इच्छा की पुष्टि की है।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ ने मंत्रालय के हवाले से कहा, विदेशी मीडिया विभाग 24 दिसंबर को होने वाले चुनावों को कवर करने के लिए सभी क्षेत्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मीडिया संगठनों और समाचार एजेंसियों के साथ सहयोग करने की इच्छा दोहराता है।

विदेश मंत्रालय के विदेशी मीडिया विभाग और उच्च राष्ट्रीय चुनाव आयोग ने पहले एक संयुक्त कार्य समिति का गठन किया है, जिसका उद्देश्य पत्रकारों के साथ-साथ मीडिया संगठनों को चुनावों को कवर करने के लिए प्रवेश वीजा देना है।

लीबिया ने संयुक्त राष्ट्र प्रायोजित लीबियाई राजनीतिक संवाद मंच (एलपीडीएफ) द्वारा अपनाए गए रोडमैप के हिस्से के रूप में आम चुनाव कराने की योजना बनाई है।

चुनावों को पहले 2019 की शुरुआत में योजनाबद्ध किया गया था, क्योंकि वे शुरू में 10 दिसंबर, 2018 को होने वाले थे।

24 दिसंबर को राष्ट्रपति चुनने के लिए 2.8 मिलियन से अधिक लीबिया के मतदाताओं के मतदान करने की उम्मीद है।

इस बीच, लीबिया के संसदीय चुनाव, मूल रूप से उसी दिन होने की योजना थी जिस दिन राष्ट्रपति चुनाव को जनवरी 2022 तक के लिए स्थगित कर दिया गया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.