logo-image

झुट्ठा पाकिस्तान... बालाकोट पर नए झूठ से आसिफ गफूर की उड़ रही जमकर हंसी

अब पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर का बालाकोट स्ट्राइक को लेकर पोस्ट किया गया वीडियो उनकी हंसी उड़ने का कारण बना है.

Updated on: 28 Jul 2019, 03:22 PM

highlights

  • पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता आसिफ गफूर ने बोला एक और झूठ.
  • जिस वीडियो को बताया बालाकोट स्ट्राइक के बाद का, वह निकला पुराना.
  • इसके बाद टि्वटर पर जम कर हो रहे ट्रोल. भारतीय ले रहे मजे.

नई दिल्ली.:

पाकिस्तान अपनी हरकतों से बाज नहीं आ सकता. खासकर झूठ बोलकर उसके नेता और सैन्य अधिकारी भले ही पाकिस्तान की आवाम का दिल जीत लें, लेकिन देश के बाहर उनकी हंसी ही उड़ती है. अब पाकिस्तानी सेना के प्रवक्ता मेजर जनरल आसिफ गफूर का बालाकोट स्ट्राइक को लेकर पोस्ट किया गया वीडियो उनकी हंसी उड़ने का कारण बना है. इसमें उन्होंने जिस वीडियो का इस्तेमाल किया है, वह न सिर्फ चार साल पुराना है, बल्कि उसका संदर्भ भी 27 फरवरी को पाकिस्तान के लड़ाकू विमानों द्वारा कथित तौर पर भारतीय वायुसेना का उल्लंघन नहीं है.

यह भी पढ़ेंः चारा घोटाला में नया खुलासा- भैंसों के सींगों पर खर्च किए गए 16 लाख रुपए

चार साल पुराना है वीडियो
कह सकते हैं कि पाकिस्तान के एक और झूठ की पोल खुल गई है. मसला कुछ यूं है कि पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्‍ट कर दावा किया कि इंडियन एयरफोर्स के रिटायर एयर मार्शल डेन्जिल कीलर ने इस साल 27 फरवरी के पाकिस्‍तानी हमले में भारत की असफलता और नुकसान को स्‍वीकार किया है. गफूर के इस वीडियो की जब जांच की गई तो यह वीडियो 2015 यानी चार साल पुराना निकला. इसके बाद तो उन्हें जमकर ट्रोल किया जाने लगा.

यह भी पढ़ेंः मिलिए इन चार 'श्रवण कुमार' से जो कांवड़ में माता-पिता को लेकर भोले के दर्शन कराने निकले हैं

1965 के युद्ध की हो रही बात
गौरतलब है कि आसिफ गफूर पाकिस्‍तानी सेना के पब्लिसिटी विंग आईएसपीआर का नेतृत्‍व करते हैं. आईएसपीआर अक्‍सर सोशल मीडिया पर फर्जी वीडियो शेयर करती रहती है. इसी फर्जीवाड़े को आगे बढ़ाने में पाक सेना के प्रवक्‍ता भी लग गए हैं. दरअसल गफूर ने जिस वीडियो का उल्‍लेख किया उसमें एयर मार्शल डेन्जिल कीलर वर्ष 1965 के युद्ध के बारे में बता रहे हैं. इस वीडियो को 2019 में बालाकोट स्‍ट्राइक के बाद पाकिस्‍तान के नाकाम हवाई हमले का बताकर गफूर ने ट्वीट कर दिया.