logo-image

इजरायल पर लेबनान ने की बमबारी, दागी एंटी-टैंक मिसाइल, एक भारतीय की मौत, 2 घायल

Israel Hamas War: लेबनान ने इजरायल के उत्तरी इलाके में एक एंटी-टैंक मिसाइल से हमला किया है.

Updated on: 05 Mar 2024, 11:35 AM

highlights

  • लेबनान ने इजरायल पर किया हमला
  • दागी एंटी टैंक मिसाइल
  • एक भारतीय की मौत, 2 घायल

नई दिल्ली:

Israel Hamas War: इजरायल और हमास युद्ध अभी खत्म नहीं हुआ. इसी बीच लेबनान की ओर से इजरायल पर हमला किया गया है. लेबनान ने इजरायल के उत्तरी इलाके में एक एंटी-टैंक मिसाइल से हमला किया है. इस हमले में एक भारतीय नागरिक के मारे जाने की खबर है. वहीं दो लोग घायल भी हुए हैं. हमले में मारे गए लोग केरल के बताए जा रहे हैं. इस हमले को लेबनान से हिजबुल्लाह गुट ने अंजाम दिया है. इजरायली अधिकारियों ने बताया कि एंटी टैंक मिसाइल सोमवार को उत्तरी सीमा मार्गालियट समुदाय के पास एक बगीचे में गिरी थी.

ये भी पढ़ें: PM मोदी ने शहबाज शरीफ को दी पाकिस्तान के प्रधानमंत्री बनने की बधाई, जानें क्या कहा

भारतीय की मौत पर इजरायल ने जताया दुख

इस हमला में मारे गए भारतीय की मौत पर इजरायल ने दुख जताया है. भारत में इजराइल के दूतावास ने ट्वीट किया, "एक बगीचे में खेती कर रहे शांतिपूर्ण कृषि श्रमिकों पर शिया आतंकवादी संगठन हिजबुल्लाह द्वारा किए गए कायरतापूर्ण आतंकी हमले में एक भारतीय नागरिक की मौत और दो अन्य घायल हुए हैं. इससे हमें गहरा सदमा और दुख पहुंचा है. कल दोपहर से मार्गालियट का उत्तरी गांव, इज़राइली चिकित्सा संस्थान पूरी तरह से घायलों की सेवा में हैं. जिनका इलाज हमारे सबसे अच्छे चिकित्सा कर्मचारियों द्वारा किया जा रहा है."

सोमवार सुबह किया गया हमला

इजरायल के रेस्क्य सर्विस मैगन डेविड एडोम के प्रवक्ता जकी हेलर के मुताबिक, हिजबुल्लाह ने एंटी-टैंक मिसाइल से सोमवार सुबह करीब 11 बजे (स्थानीय समयानुसार) उत्तर में गैलील क्षेत्र में मोशव मार्गालियट में एक बागान पर हमला किया. इस हमले में केरल के कोल्लम के पटनीबिन मैक्सवेल की मौत हो गई. आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, उनके शव की पहचान ज़िव अस्पताल में की गई है.

ये भी पढ़ें: Lok Sabha Election: आज होगा लोकसभा चुनाव की तारीखों का ऐलान! EC करेगा अहम PC

प्रवक्ता ने बताया कि, इस मिसाइल हमले में बुश जोसेफ जॉर्ज और पॉल मेल्विन घायल हुए हैं. उन्हें इलाज के लिए अस्पतालों में भर्ती कराया गया है. चेहरे और शरीर पर चोट लगने के बाद जॉर्ज को पेटा टिकवा के बेलिन्सन अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जहां उनका ऑपरेशन किया गया. उनकी हालत में सुधार हो रहा है और वह भारत में अपने परिवार से बात कर सकते हैं. इस हमले में मेल्विन को मामूली चोटें लगी हैं. उन्हें उत्तरी इजरायली शहर सफेद के जिव अस्पताल में भर्ती कराया गया है. वह केरल के इडुक्की जिले के रहने वाले हैं.