logo-image

बेरोजगारी और वित्तीय संकट के खिलाफ पूरे लेबनान में विरोध प्रदर्शन शुरू

बेरोजगारी और वित्तीय संकट के खिलाफ पूरे लेबनान में विरोध प्रदर्शन शुरू

Updated on: 30 Nov 2021, 11:05 AM

बेरूत:

लेबनान में बेरोजगारी और वित्तीय संकट के खिलाफ पूरे देश में विरोध प्रदर्शन शुरू हो गए हैं। नेशनल न्यूज एजेंसी ने इसकी जानकारी दी।

प्रदर्शनकारियों ने सोमवार को राजधानी बेरूत, त्रिपोली, सिडोन, जहले और माउंट लेबनान में टायर और कचरे के कंटेनर जलाकर सड़कों को अवरुद्ध कर दिया, जिससे नागरिकों को उनके कार्यस्थलों तक पहुंचने से रोका गया और इसकी वजह से कुछ स्कूलों को बंद करना पड़ा।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार,

कार्यकर्ताओं और नागरिक समाज के सदस्यों ने रविवार को सोशल मीडिया पर संदेश प्रसारित कर नागरिकों से विरोध प्रदर्शन में शामिल होने का आह्वान किया।

लेबनान अपने इतिहास में सबसे खराब वित्तीय संकट से जूझ रहा है, जिसमें 2021 में बेरोजगारी दर 40 प्रतिशत से ऊपर और संयुक्त राष्ट्र द्वारा गरीबी दर 78 प्रतिशत होने का अनुमान है।

देश ने अपनी चरमराती अर्थव्यवस्था को बचाने के लिए अरबों डॉलर के फंड को अनलॉक करने की उम्मीद में अंतर्राष्ट्रीय मुद्रा कोष के साथ बातचीत शुरू की है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.