logo-image

भारतीय सैन्य कार्रवाई से तिलमिलाया हाफ़िज़, कहा- पाकिस्तान भारत के खिलाफ युद्ध की करे तैयारी

शोपियां और अनंतनाग जिलों में रविवार को तीन स्थानों पर हुई मुठभेड़ों में 13 आतंकवादियों की हुई मौत से बौखलाए लश्कर-ए तैयबा चीफ हाफिज सईद ने भारत को बदला लेने की धमकी दी है।

Updated on: 02 Apr 2018, 01:50 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के शोपियां और अनंतनाग जिलों में रविवार को तीन स्थानों पर हुई मुठभेड़ों में 13 आतंकवादियों की हुई मौत से बौखलाए लश्कर-ए तैयबा चीफ हाफिज सईद ने भारत को बदला लेने की धमकी दी है।

साथ ही पाकिस्तान से भारत के ख़िलाफ़ जंग शुरू करने का आह्वान भी किया है। गैरतलब है कि पाकिस्तान ने भी भारतीय सैन्य कार्रवाई में मारे गए तीनों आतंकियों को शहीद कहा था।

वहीं जम्मू-कश्मीर प्रशासन ने कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सोमवार को श्रीनगर के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध लगा दिया है। सईद अली गिलानी, मीरवाइज उमर फारूक और मोहम्मद यासीन मलिक की अगुवाई वाले अलगाववादी संगठन ज्वाइंट रेजिस्टेंस लीडरशिप (जेआरएल) ने भी विरोध स्वरूप बंद का आह्रान किया है।

उल्लेखनीय है कि शोपियां और अनंतनाग जिलों में रविवार को तीन स्थानों पर हुई मुठभेड़ों में 13 आतंकवादी, चार नागरिक और तीन जवानों सहित 20 लोगों की मौत हो गई थी।

आतंकवादियों के मारे जाने की खबर फैलने के बाद लोग सड़कों पर उतर आए और सुरक्षा बलों पर पथराव करने लगे। इस बीच सुरक्षा बलों के साथ झड़प में 60 से अधिक नागरिक घायल हो गए।

और पढ़ें- J&K: सेना ने ढेर किये 13 आतंकी, 3 जवान शहीद, अलगाववादियों ने बुलाया बंद

प्रशासन ने गिलानी, मीरवाइज और मलिक को विरोध प्रदर्शन में शामिल होने से रोकने के लिए श्रीनगर में घर में नजरबंद कर रखा है।

श्रीनगर के प्रतिबंधित क्षेत्रों में पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) के भारी दल तैनात किए गए हैं।

घाटी में बाजार, सार्वजनिक परिवहन व अन्य व्यवसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे।

इसके अलावा सोमवार को सभी शैक्षिक संस्थान भी बंद रहेंगे और आज होने वाली परीक्षाओं को स्थगित कर दिया गया है।

उत्तरी कश्मीर के बारामूला और बनिहाल के बीच रेल सेवाएं दिनभर के लिए रोक दी गई हैं।

दक्षिण कश्मीर में मोबाइल इंटरनेट सेवा भी रविवार से बंद है।

और पढ़ें- जम्मू कश्मीर: ताबड़तोड़ एनकाउंटर कर सेना का बदला पूरा, लेफ्टिनेंट फैयाज के हत्यारे समेत 12 आतंकी ढेर