logo-image

पाकिस्तान में लैंडस्लाइड की चपेट में आई यात्री बस, 16 की मौत

पाकिस्तान गिलगित-बाल्टिस्तान में एक यात्री बस के भूस्खलन की चपेट में आने से 16 लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से मिली.

Updated on: 19 Oct 2020, 10:24 AM

इस्लामाबाद:

पाकिस्तान के उत्तरी गिलगित-बाल्टिस्तान के स्कार्दू जिले में एक यात्री बस के भूस्खलन की चपेट में आने से 16 लोगों की मौत हो गई. यह जानकारी एक वरिष्ठ अधिकारी के हवाले से मिली. मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, स्कार्दू के डिप्टी कमिश्नर (डीसी) अनस इकबाल ने अपने बयान में कहा कि यह दुर्घटना रविवार सुबह रावलपिंडी से जिले के लिए आने वाली बस के भूस्खलन की चपेट में आने से हुई. उन्होंने कहा कि बस में सवार सभी लोग मारे गए हैं और उनके शव मलबे से निकाल लिए गए हैं.

यह भी पढ़ें : हिंसक झड़प के बाद असम-मिजोरम सीमा पर तनाव, कई लोग घायल

बयान में आगे कहा गया, "रिहायशी बस्ती से मीलों दूर एक दूरदराज इलाके में यह भूस्खलन हुआ, जिससे यात्रियों को छोड़कर किसी तरह के जान-माल का नुकसान नहीं हुआ है." स्कार्दू के सूत्रों ने बताया कि पीड़ितों में महिलाएं और बच्चे भी शामिल हैं. डीसी ने कहा कि शवों को नजदीकी अस्पताल में स्थानांतरित कर दिया गया है, जहां से उन्हें उनके रिश्तेदारों को सौंप दिया जाएगा. पाकिस्तान मौसम विभाग के प्रवक्ता राशिद बिलाल ने घटना के बारे में मीडिया से बात करते हुए कहा कि हाल फिलहाल में इतनी भी बारिश नहीं हुई, जिससे भूस्खलन हो.