logo-image

आतंकी हाफिज सईद के खिलाफ सभी मामले खत्म करने की याचिका पर लाहौर हाईकोर्ट ने भेजा नोटिस

सोशल मीडिया पर हाफिस सईद और इमरान खान वाले पोस्टरों को शेयर करते हुए यूजर्स इमरान खान पर सवाल उठा रहे हैं.

Updated on: 28 Aug 2019, 06:12 AM

highlights

  • हाफिज सईद के खिलाफ नोटिस
  • लाहौर हाई कोर्ट ने भेजा नोटिस
  • मुंबई हमलों का मास्टर माइंड है हाफिज

नई दिल्‍ली:

पाकिस्तान में लाहौर उच्च न्यायालय ने मुंबई धमाकों के आरोपी हाफिज सईद के और अन्य के खिलाफ दर्ज मामलों को खत्म करने की मांग वाली याचिका पर काउंटर टेररिज्म डिपार्टमेंट को नोटिस जारी किया है. लाहौर हाईकोर्ट ने अपने नोटिस में दो सप्ताह के भीतर दोनों पक्षों से इन मामलों पर जवाब मांगा है.

इसके पहले सोशल मीडिया पर कुछ पोस्टर्स की तस्वीरें वायरल हो रही थीं जिनमें मुंबई हमले के मास्टरमाइंड हाफिज सईद के साथ पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की तस्वीर भी नजर आ रही है. सोशल मीडिया पर हाफिस सईद और इमरान खान वाले पोस्टरों को शेयर करते हुए यूजर्स इमरान खान पर सवाल उठा रहे हैं. इन पोस्टर्स में इमरान खान के साथ-साथ अन्य कई लोगों की तस्वीरें भी लगी हुई हैं. इसके साथ पोस्टर पर जश्न ए आजादी भी लिखा हुआ है.

यह भी पढ़ें- थप्पड़ मामा ने मारा और बदला भांजे का कत्ल करके लिया

बता दें, ये मामला ऐसे समय में सामने आया है जब अतंरराष्ट्रीय मंचों से लगातार पाकिस्तान पर आतंकवाद के खिलाफ सख्त कदम उठाने का दबाव बनाया जा रहा है. उधर इमरान खान भी कई बार इस बात का दावा कर चुके हैं कि वह आतंकवाद से निजात चाहते है. हालांकि इसके बावजूद पाकिस्तान की तरफ से प्रभावी कदम उठते नजर नहीं आ रहे हैं.

यह भी पढ़ें- आगामी 25 सालों तक सत्ता में रहेगी एनडीएः देवेंद्र फडणवीस