logo-image

Pakistan Crisis: पाकिस्तान में पेट्रोल और डीजल के दामों में बेतहाशा बढ़ोतरी, देखें आक्रोश 

पाकिस्तान में आर्थिक हालात (Pakistan Economic Crisis) दिन पर दिन बदतर हो रहे हैं. यहां पर खाद्य पदार्थों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. इस बीच यहां पर पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है.

Updated on: 30 Jan 2023, 07:48 PM

नई दिल्ली:

Pakistan Crisis: पाकिस्तान में आर्थिक हालात (Pakistan Economic Crisis) दिन पर दिन बदतर हो रहे हैं. यहां पर खाद्य पदार्थों के दाम लगातार बढ़ रहे हैं. इस बीच यहां पर पेट्रोल और डीजल के दामों में बढ़ोतरी हुई है. पाकिस्तान सरकार ने पेट्रोल और डीजल के दाम 35 रुपये प्रति लीटर बढ़ा दिए हैं. इस बढ़ोतरी के बाद से लोगों में गुस्सा फूट पड़ा है. लोगों ने गुस्से में आकर लाहौर के एक पेट्रोल पंप को आग के हवाले कर दिया. सोशल मीडिया पर इस तरह के वीडियो तेजी से वायरल हो रहे हैं. पाकिस्तान में आई बाढ़ के बाद से देश में खाद्य संकट के बादल मंडरा रहे हैं. इनकी कीमतें बेतहाशा बढ़ रही हैं.

पाकिस्तान की स्थिति इतनी खराब है कि लोगों को आटे के लिए भी लाइन लगानी पड़ रही है. बढ़ते दामों को लेकर हालात बर्दाश्त के बाहर होते जा रहे हैं. पाक के ट्विटर यूजर ने एक वीडियो पोस्ट करते हुए लिखा, ‘पेट्रोल का दाम 35 रुपये बढ़ने के कारण लाहौर के पेट्रोल पंप को लोगों ने आग के हवाले कर दिया. पाकिस्तान में गुस्सा बढ़ता जा रहा है.’

 

पाकिस्तान के आर्थिक हालात को लेकर विदेशों में चर्चा है. बताया जा रहा है कि देश में अब नाममात्र विदेशी मुद्रा भंडार शेष बचा है. लोगों द्वारा सामान खरीदना मुश्किल हो गया है. यहां पर हालात श्रीलंका जैसे होते जा रहे हैं. गौरतलब है कि श्रीलंका (Srilanka) में आर्थिक स्थिति (Economic Situation) खराब होने के बाद यहां पर लोगों ने जमकर प्रदर्शन किया था. यहां पर प्रदर्शनकारी राष्ट्रपति भवन के अंदर तक घुस गए थे. इसके बाद यहां के पूर्व राष्ट्रपति गोटाबाया राजपक्षे को देश छोड़कर भागना पड़ा. पाकिस्तान में इस समस्या को लेकर यहां के राजनेता गंभीर नहीं नजर आ रहे हैं. वे सिर्फ विदेशों में कटोरा लेकर घूम रहे हैं. मगर उसे कोई कर्ज देने को तैयार नहीं हैं.