logo-image
लोकसभा चुनाव

Ukraine-Russia War: रूस पर तेजी से पलटवार कर रहा यूक्रेन, 40 कस्बों-गांवों पर फिर से किया कब्जा

Ukraine-Russia War: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि पिछले कुछ ही समय में यूक्रेनी सेना ने दक्षिणी यूक्रेन में रूसियों पर जरबदस्त पलटवार किया है. जेलेंस्की के मुताबिक, यूक्रेनी सेना नए जोश के साथ रूस पर पलटवार कर रही है, इसके साथ ही यूक्रेनी सेना ने...

Updated on: 11 Nov 2022, 10:33 AM

highlights

  • यूक्रेनी सेना को जबरदस्त सफलता
  • रूसी सैनिकों पर किया पलटवार
  • 40 से ज्यादा कस्बों-गांवों को कराया आजाद

नई दिल्ली:

Ukraine-Russia War: यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने बड़ा दावा किया है. उन्होंने कहा है कि पिछले कुछ ही समय में यूक्रेनी सेना ने दक्षिणी यूक्रेन में रूसियों पर जरबदस्त पलटवार किया है. जेलेंस्की के मुताबिक, यूक्रेनी सेना नए जोश के साथ रूस पर पलटवार कर रही है, इसके साथ ही यूक्रेनी सेना ने 40 से ज्यादा कस्बों-गांवों को रूसी सैनिकों के कब्जे से आजाद करा लिया है. वहीं, खेरसोन को खाली करने के क्रम में रूसी सेना तेजी से पीछे हट रही है. रूसी सेना के कमांडर ने बताया था कि खेरसोन पर कब्जा बरकरार रखना संभव नहीं रह गया था, क्योंकि सैनिकों के पास जरूरी सप्लाई पहुंच ही नहीं थी.

खेरसोन में तेजी से बढ़ रही यूक्रेनी सेना

वैश्किक समाचार एजेंसी एएफपी ने लिखा है कि खेरसोन रीजन में यूक्रेनी सेना तेजी से बढ़ रही है. राष्ट्रपति जेलेंस्की के हवाले से बताया गया है कि रूस की सेना को काफी नुकसान पहुंचा है, इसी घबराहट में उसके अधिकारी और सैनिक होश खो रहे हैं. वहीं, दूसरी तरफ मॉस्को ने साथ कहा है कि उसकी सेना खेरसोन से रिट्रीट कर रही है. इसका मतलब है कि खेरसोन से रूसी सेना वापस लौट रही है, जिसे उन्होंने काफी कड़ाई लड़ाई के बाद हासिल किया था.