logo-image

UNHRC Session : भारत ने पाक को दिया करारा जवाब, कही ये बातें

हम पाकिस्तान को यह वास्तविकता स्वीकार करने की भी सलाह देंगे कि अनुच्छेद 370 पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है. पाकिस्तान के झूठे, मनगढ़ंत दावों के चलते यह तथ्य बदलने वाला नहीं है.

Updated on: 13 Sep 2019, 11:57 PM

नई दिल्‍ली:

भारत की सेकंड सेक्रेटरी कुमाम मिनी देवी ने UNHRC के 42वें सत्र के दौरान पाकिस्तान के बयानों का जवाब देते हुए कहा कि यह आश्चर्य की बात नहीं है कि पाकिस्तान तथ्यों और झूठे बयानों के आधार पर गलत व्याख्या करता है. हम पाकिस्तान को सलाह देंगे कि वह मुख्य रूप से खैबर पख्तूनख्वा, गुलाम कश्मीर (POK), बलूचिस्तान और सिंध में वहां के लोगों की हत्याओं और उनके साथ हो रही ज्यादतियों पर ध्यान दे.

यह भी पढ़ें-एक्शन मोड में सोनिया गांधी, 5 राज्यों के मुख्यमंत्रियों से कहा- सुशासन और अनुशासन से करें जनता की सेवा

उन्‍होंने कहा कि हम पाकिस्तान को यह वास्तविकता स्वीकार करने की भी सलाह देंगे कि अनुच्छेद 370 पूरी तरह से भारत का आंतरिक मामला है. पाकिस्तान के झूठे, मनगढ़ंत दावों के चलते यह तथ्य बदलने वाला नहीं है. आपको बता दें कि इससे पहले यूएनएचआरसी के 42वें सत्र में ही विदेश मंत्रालय के पूर्वी मामलों की सचिव विजय ठाकुर सिंह ने पाकिस्‍तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी के बयान पर जवाब दते हुए कहा था कि मानवाधिकारों के बहाने दुर्भावनापूर्ण राजनीतिक एजेंडे के लिए UNHRC का दुरुपयोग करने वालों की निंदा किए जाने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें-गैंगरेप के बाद नग्न अवस्था में सड़क पर भागी नाबालिग, पढ़ें दिल दहला देने वाला वाकया