logo-image

इराक के हाशद शाबी अर्धसैनिक बल के 6 सदस्य मारे गए

इराक के हाशद शाबी अर्धसैनिक बल के 6 सदस्य मारे गए

Updated on: 17 Apr 2022, 10:10 AM

बगदाद:

बगदाद के उत्तर में इस्लामिक स्टेट (आईएस) के आतंकवादियों द्वारा किए गए हमले में इराक के हाशद शाबी अर्धसैनिक बल के दो सदस्य मारे गए, जबकि पश्चिमी इराक में एक यातायात दुर्घटना में 4 अन्य की मौत हो गई।

हाशद शाबी ने एक बयान में कहा कि शनिवार को सलाहुद्दीन प्रांत के पूर्वी हिस्से में अल-एथ के बीहड़ इलाके में आईएस के आतंकवादियों ने उनके अड्डे पर हमला किया था,जिसमें हाशद शाबी के दो सदस्य मारे गए।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, 2017 में इराकी बलों द्वारा आईएस को हराने के बाद से इराक में सुरक्षा स्थिति में सुधार हो रहा है। हालांकि, आईएस के अवशेष शहरी केंद्रों, रेगिस्तानों और ऊबड़-खाबड़ इलाकों में फैल गए हैं और सुरक्षा बलों और नागरिकों के खिलाफ लगातार छापामार हमले कर रहे हैं।

अनबर प्रांत के एक पुलिस अधिकारी लेफ्टिनेंट कर्नल मोहम्मद अल-दुलैमी ने सिन्हुआ को बताया कि शनिवार को बगदाद से लगभग 390 किलोमीटर पश्चिम में रुतबा शहर के पास एक यातायात दुर्घटना में 4 हाशद शाबी सदस्यों की मौत हो गई और 6 अन्य घायल हो गए।

अल-दुलैमी के अनुसार, दुर्घटना तब हुई जब हाशद शाबी सदस्यों को छुट्टी पर ले जा रहा एक वाहन रुतबा के पास राजमार्ग पर पलट गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.