logo-image

खतरा! किम जोंग उन की अमेरिका को धमकी, हमें ब्लैकमेल न करे कोई देश

नॉर्थ कोरिया ( north korea  ) द्वारा इंटरकॉन्टिनेंटल मिसाइल का परीक्षण किए जाने के बाद अमेरिका के साथ उसका विवाद गहराता जा रहा है. अब नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग ( Kim Jong Un ) उन ने अमेरिका को सीधी धमकी दे डाली है.

Updated on: 29 Mar 2022, 04:08 PM

नई दिल्ली:

नॉर्थ कोरिया ( north korea  ) द्वारा इंटरकॉन्टिनेंटल मिसाइल का परीक्षण किए जाने के बाद अमेरिका के साथ उसका विवाद गहराता जा रहा है. अब नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग ( Kim Jong Un ) उन ने अमेरिका को सीधी धमकी दे डाली है. किम जोंग ने कहा कि कोई भी देश उनको ब्लैकमेल न करे. क्योंकि वो भी जवाब देना जानते हैं. किम जोंग की इस धमकी पर साउथ कोरिया ने भी अलर्ट किया है.  नॉर्थ कोरिया की इस धमकी से दुनिया पर परमाणु युद्ध का खतरा मंडरा गया है. वहीं, सैटेलाइट तस्वीरों से खुलासा हुआ कि नॉर्थ कोरिया अपनी मिसाइलों को एटमी हथियारों से लैस करने की तैयारी में है. बताया जा रहा है कि महासनकी एटमी हथियार बनाना चाहता है. चर्चा तो यहां तक है कि किम जोंग उन 7वां परीक्षण कर सकता है.

आपको बता दें कि नॉर्थ कोरिया ने हाल ही में एक इंटरकॉन्टिनेंटल मिसाइल का परीक्षण किया है. कोरिया ने इसका एक वीडियो पर जारी किया है. वीडियो में तानाशाह किम जोंग ब्लैक कलर की लैदर जैकेट पहने अपने अधिकारियों की साथ नजर आ रहे हैं. किम जोंग उन के एक इशारे पर मिसाइल का बटन दबा दिया जाता है. जिसके बाद मिसाइल आसमान में जाती हुई नजर आती है. इस मिसाइल आसमान में 6000 किलोमीटर तक की दूरी तय की और फिर नॉर्थ कोरिया से 1100 किलोमीटर दूर जापान के पास समुद्र में जा गिरी. यह मिसाइल अमेरिका तक की दूरी तय कर सकती है. इसलिए अमेरिका ने इसको काफी गंभीरता से लिया है. वहीं, संयुक्त राष्ट्र महासभा में भारत ने भी नॉर्थ कोरिया के इस कदम का विरोध किया है. भारत का कहना है कि कोरिया ने अपनी उस घोषणा का उल्लंघन किया है, जिसमें उसने किसी भी मिसाइल का परीक्षण न करने की बात कही थी.